Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

नया मामला: अब शिया और सुन्नी बोर्ड के बिच उलझा है अयोध्या का राम मंदिर!

नई दिल्ली: पिछले काफी दिनों राम जन्म भूमि का मामला सुप्रीम कोर्ट में लटका है, हालांकि अब इस मामले आय दिन कुछ न कुछ चहल पहल होती ही रहती है। इस बीच राम जन्म भूमि को लेकर शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है, लेकिन शिया वक्फ बोर्ड के इस राय पर सुन्नी वक्फ बोर्ड आपत्ति है।

अदालत में दायर किए हलफनामें में शिया वक्फ बोर्ड ने कहा कि अयोध्या में विवादित जगह पर राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए। इसके अलावा मस्जिद का निर्माण पास के मुस्लिम बाहुल्य इलाके में हो, लेकिन सुन्नी वक्फ बोर्ड इस मसले पर शिया वक्फ बोर्ड के साथ नहीं हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे मौके आए जब शिया वक्फ बोर्ड विवादित जगह पर मंदिर बनाए जाने की बात कह चुका है। अपने ताजे हलफनामें में शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा कि विवादित जगह पर  मंदिर और मस्जिद दोनों का निर्माण किया जाता है, तो इससे दोनों समुदाय में संघर्ष की संभावना बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि इससे बचा जाए इस लिए विवादित जगह पर राम मंदिर का निर्माण किया जाए और विवादित जगह से कुछ दूरी पर मुस्लिम बाहुल्य इलाके में मस्जिद का निर्माण कराया जाए।

loading...

Subscribe to our Channel