Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

सऊदी अरब का ऐतिहासिक फैसला- भारत और इजरायल को बड़ी राहत...

नई दिल्ली: केंद्र की सत्ता पर काबिज NDA सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का संबंध दुनिया के अन्य देशों के साथ बेहतर किया है, इसका एक बड़ा उदाहरण सऊदी अरब ने पेश किया है। दरअसल, सऊदी अरब ने भारत की सरकारी विमान सेवा एयर इंडिया को इजरायल के तेल अवीव शहर की उड़ान के लिए अपने एयरस्पेस का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी है।

आपको बता दें कि इस खबर की पुष्टि इजरायली मीडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से की जा रही है। भारत सरकार की एयर इंडिया या उड्डयन मंत्रालय की ओर से इस संबंध में फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की गई है। तो वहीं एयर इंडिया के प्रवक्ता के हवाले से बताया जातै है कि, हमने उड्डयन महानिदेशालय से सप्ताह में तीन बार दिल्ली से तेल अवीव के बीच उड़ान भरने की अनुमति मांगी थी।

4 पाकिस्तानियों को मौत की सजा- तलवार से सिर काटकर...

प्रवक्ता के अनुसार ऐसी मांग मार्च महीने में की गई थी, जिसका अब भी इंतजार है। आपको बता दें कि सऊदी अरब के इस फैसले से इजरायल के लिए उड़ान भरना आसान होगा और पहले के मुकाबले इश दूरी को कम समय में ही पूरा कर लिया जाएहा। साउदी के इस फैसले के बाद दिल्ली से उड़ान भरने वाले विमान अहमदाबाद के रास्ते मस्कट और  सऊदी अरब होते हुए सीधे इजरायल पहुंच सकेंगे।

पाकिस्तानी ‘लड़की’ के जाल में फंसा एयरफोर्स कैप्टन दिल्ली से गिरफ्तार- ISI के लिए जासूसी...

अधिकारियों के अनुसार ऐसा करने से इजरायली की राजधानी तेल अवीव का सफर 2 से 2.5 घंटे तक कम हो जाएगा और ईंधन की भी बचत होगी। बता दें कि कई अरब और इस्लामिक देश इजरायल को एक राष्ट्र के तौर पर नहीं देखते हैं, लिहाजा वे इजरायल जाने वाली उड़ानों को अपने एयर स्पेस का इस्तेमाल करने से भी रोकते हैं।

पाकिस्तानी थे रामायण बनाने वाले रामानंद सागर- ऐसे पहुंचे भारत...

loading...