Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

हेमंत पर साध्वी के विवादित बयान के बचाव में आरएसएस

भोपाल: लोकसभा चुनाव के समय मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से बीजेपी उम्मीदवार रही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने उस वक्त भारी बखेड़ा खड़ा कर दिया था जब उन्होंने मुंबई 26/11 आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर अपमानजनक बयान दिया था। हालांकि तब बीजेपी ने साध्वी के बयान से पल्ला झाड़ उनका नीजी बयान करार दिया था। लेकिन अब बीजेपी की सहयोगी संगठन आरएसएस ने साध्वी का समर्थन करते हुए बचाव किया है।

साध्वी का बचाव करते हुए आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने करुणा दिखाई थी, जब उन्होंने स्वीकार किया कि हेमंत करकरे शहीद थे। साथ ही कुमार तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि वर्दी में रहकर भगवा आतंकवाद को साबित करने के लिए अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर लोगों को फंसाया गया।

आपको बता दें कि मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर साध्वी वने कहा था कि उन्होंने मुझे गलत तरीके से फंसाया। मेरे साथ प्रताड़ना की गई। इसके साथ ही साध्वी ने राष्ट्रपिता महात्मागांधी के हत्या नाथूराम गोड्से को भी राष्ट्रभक्त बताते हुए महिमामंडन करने की कोशिश की थी, जिसपर कड़ी आपत्ति जताते हुए पीएम मोदी ने भी साध्वी को माफ नही करने की बात कही थी।

लेकिन अब आरएसएस की ओर शहीद जवान के लिए यह बयान भी विवादों की कतार में आ सकता है, लेकिन आरएसएस ने साफ किया है कि करकरे की शहादत का सम्मान करते हैं लेकिन लोगों को ये भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्होंने एक साध्वी को आतंकवाद में फंसाने के लिए अत्याचार किया। इसे स्वीकार करना चाहिए।

loading...