Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

खुशखबरी: सरकार का बड़ा तोहफा, बढ़ा दी गयी है पेंशन की रकम

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के लाखों पेंशनधारियों को खुशखबरी दी है। सरकार ने इन पेंशन धारकों को सातवें वेतन आयोग का फायदा देते हुए इनकी पेंशन में 18 हजार रूपये तक की बढ़ोत्तरी की है।

बतादें कि मंगलवार को मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेडकर ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने देश भर के यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के रितारय शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग का लाभ दिया है। जिसके तहत देशभर के केन्द्रीय विश्वविद्यालयों व कॉलेजों के करीब 23 लाख रिटायर्ड शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की पेंशन में 18 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी कर दी गयी है। यह बढ़ोत्तरी उनके लिए हुई है जहाँ सातवे वेतन आयोग को लागू कर दिया गया है।

अटल की तबीयत को लेकर एम्स से आई बुरी खबर...

केंद्र के इस फैसले के बाद रिटायर शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। केन्द्रीय मानव संशाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। जिसमें यूनिवर्सिटी और केन्द्रीय विद्यालयों ने शिक्षक- गैर-शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग का लाभ दिए जाने का फैसला लिया गया है।

त्रिपुरा: बच्चों पढ़ाया जा रहा ऐसा इतिहास, जानकार फट जाएगा माथा!

इसमें केंद्रीय विश्वविद्यालयों व यूजीसी के आधीन डीम्ड विश्वविद्यालयों के 25 हजार पेंशनर भी शामिल हैं। इन्हें भी सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। हालाँकि अभी यह नहीं साफ़ हुआ है कि जहाँ अभी तक सातवें वेतन आयोग को लागू नहीं किया गया है उन कर्चारियों के लिए क्या कदम उठाया जायेगा? अभी जिनको इस का लाभ मिलगा उसमें रिटायर हो चुके आठ लाख शिक्षक व 15 लाख गैर-शिक्षक कर्मचारी शामिल हैं।

यह भी देखें-

loading...