Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

OMG! ये मुर्गी और इसका अंडा सब शाकाहारी है...

नई दिल्ली: पहले अंडा आया या मुर्गी, इस राज से अभी पर्दा भी नहीं उठा कि एक और रहस्य सामने आ गया। अंडा-मुर्गी शाकाहारी या मांसाहारी। इस पूरे विवाद का आगाज मोदी सरकार के उसी आयुष मंत्रालय से जुड़ा है,जिसे चमत्कारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर बनाया गया है। राज्यसभा में आयुष मंत्रालय के विस्तार पर जोर देते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कुछ ऐसा कह, जो सरकार पर तत्तकाल रिसर्च करने का दवाब बनाता है।

ससंद में चर्चा के दौरान राउत ने कई किस्म की चमत्कारी बताए, जिसे सुनकर आप हैरान भी हो सकते है। उन्होंने कहा कि मुर्गी और अंडा शाकाहारी भोजन हैं! आयुष मंत्रालय का जिम्मा है कि वह यह प्रमाणित करे, ताकि शाकाहारी लोगों को प्रोटीन युक्त भोजन मिल सके। उन्होंने राज्यसभा में आयुर्वेद पर चर्चा के दौरान यह कहते हुए सभी सदस्यों को चौंका दिया कि आयुर्वेदिक मुर्गी और आयुर्वेदिक अंडा होता है, आपको पता है?

उन्होंने इसके बारे में विस्तार से अपनी बात कही और आयुष मंत्रालय का बजट बढ़ाने की जरूरत बताते हुए, उन्होंने इस पूरे मसले पर रिसर्च की बात भी कही। लेकिन इस तरह के रहस्यों से पर्दा उठाने की मांग कर संजय राउत ने मुसीबत मोल ले ली है, इनके इन सवालों के बाद लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के सवाल करते हुए अजीबोगरीब दावे भी कर रहे हैं, एक विद्दवान ने तो राहुत से दो कदम आगे निकलते हुए मटन को भी शाकाहीर श्रेणी में ला खड़ा किया।

हालांकि इतना सब होने के बाद भी अंडा-मुर्गी शाकाहारी है या मांशाहारी इस राहस्य से पर्दा नहीं उठ सका है और फिलहाल यह नहीं कह सकते कि पर्दा कब उठेगा? उठेगा भी या नहीं यह अपने आप में एक सवाल है।

loading...