Breaking News
  • पीएम मोदी ने किया पूर्वी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे और पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन
  • रियल मेड्रिड ने जीता चैंपियंस लीग 2018 का ख़िताब
  • अगले 20-22 सालों तक मैं ही पार्टी की अध्यक्ष रहूंगी, दूसरा कोई सपना न देखे: मायावती
  • श्रीनगर: सड़क दुर्घटना में सीआरपीएफ के 19 जवान घायल

संसद में दूसरे दिन भी जारी रहा विपक्ष का अड़ियल रवैया!

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र के पहले दिन लोकसभा में पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के साथ कार्यवाही स्थगित कर दिया है, जबकि राज्यसभा में नोटबंदी के मसले पर चर्चा की मंजूरी दी गई।

लेकिन नोटबंदी पर बुधवार से जारी हंगामा आज गुरुवार को भी जारी रहा। बुधवार को सदम विपक्ष नोटबंदी पर पीएम मोदी से बयान देने की मांग करते हुए हंगामा करते रहे। जबकि आज गुरुवार को भी हंगामें के कारण सदन की कार्यवाही को दो बार रोकनी पड़ी।

दो बार कार्वाई बाधित होने के बाद जब तीसरी बार कार्यवाही शुरू हुई,इस दौरान भी सदन में हंगामा जारी रहा। जिसके बाद कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन में पूरा विपक्ष सरकार के इस फैसले के खिलाफ एकजुट दिख रहा है।

सदन में सरकार के खिलाफ टीएमसी, बीएसपी और कांग्रेस के सांसदों ने जमकर हंगामा किया, वाल में घुसकर सरकार के खिलाफ़ नारेबाजी भी की। विपक्षी सांसद सदन में पीएम को बुलाने कि मांग पर अड़ी है। जबकि सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि देश की जनता मोदी जी के साथ है और हम नियम 193 के तहत चर्चा के लिए तैयार है।

तो वहीं लोकसभा में भी नोटबंदी पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया, कांग्रेस लोकसभा में नोटबंदी के मामले पर नियम 56 के तहत चर्चा कराने की मांग कर रही है। हालांकि हंगामें के चलते लोकसभ की कार्यवाही भी बाधित हुई है।

loading...