Breaking News
  • महिला विश्व कप: शुरुआती मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 35 रनों से हराया
  • राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के लिए देशभर के दौरे पर निकलेंगे एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद
  • कतर में भारतीयों की सुरक्षा के लिये हरसंभव प्रयास करेगी सरकार- विदेश मंत्री
  • #HWL2017: भारत ने पाकिस्तान को 6-1 से हराया
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी पहुंचे पीएम

संसद में दूसरे दिन भी जारी रहा विपक्ष का अड़ियल रवैया!


नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र के पहले दिन लोकसभा में पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के साथ कार्यवाही स्थगित कर दिया है, जबकि राज्यसभा में नोटबंदी के मसले पर चर्चा की मंजूरी दी गई।

लेकिन नोटबंदी पर बुधवार से जारी हंगामा आज गुरुवार को भी जारी रहा। बुधवार को सदम विपक्ष नोटबंदी पर पीएम मोदी से बयान देने की मांग करते हुए हंगामा करते रहे। जबकि आज गुरुवार को भी हंगामें के कारण सदन की कार्यवाही को दो बार रोकनी पड़ी।

दो बार कार्वाई बाधित होने के बाद जब तीसरी बार कार्यवाही शुरू हुई,इस दौरान भी सदन में हंगामा जारी रहा। जिसके बाद कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन में पूरा विपक्ष सरकार के इस फैसले के खिलाफ एकजुट दिख रहा है।

सदन में सरकार के खिलाफ टीएमसी, बीएसपी और कांग्रेस के सांसदों ने जमकर हंगामा किया, वाल में घुसकर सरकार के खिलाफ़ नारेबाजी भी की। विपक्षी सांसद सदन में पीएम को बुलाने कि मांग पर अड़ी है। जबकि सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि देश की जनता मोदी जी के साथ है और हम नियम 193 के तहत चर्चा के लिए तैयार है।

तो वहीं लोकसभा में भी नोटबंदी पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया, कांग्रेस लोकसभा में नोटबंदी के मामले पर नियम 56 के तहत चर्चा कराने की मांग कर रही है। हालांकि हंगामें के चलते लोकसभ की कार्यवाही भी बाधित हुई है।

loading...