Breaking News
  • दो दिवसीय चीन दौरे पर पीएम मोदी, वुहान में राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात
  • कर्नाटक चुनाव: BJP अध्यक्ष अमित शाह का बेल्लारी में रोड शो, मैंगलोर में कांग्रेस का घोषणा पत्र
  • पश्चिम बंगाल में 14 मई को पंचायत चुनाव, ज़रूरत पड़ने पर 16 मई को पुनर्मतदान, 17 मई को नतीजे

अब नहीं रहेगी कमी, नासिक प्रेस ने आरबीआई को भेजे 500 के 50 लाख नोट!

NEW DELHI:- 8 नवंबर रात्रि में प्रधानमंत्री द्वारा 500-1000 के नोट बंद करने के आदेश के बाद लोगों को खासी मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि बैंको और एटीएम में लंबी कतार में लग कर पैसे निकालने पर 100, 2000 के नोट ही मिल रहे हैं। 500 का नोट आ जाने के बाद लोगों का जीवन थोड़ा सामान्य हो जाएगा। किसी को सीधे 2000 का नोट दें तो वो इतवा कैश कहा से वापस करे।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि दो दिन पहले ही नासिक प्रेस ने आरबीआई को 50 लाख की कीमत वाले 500 रुपये के नए नोट की पहली खेप भेज दी है। उम्मीद जताई जा रही थी कि शनिवार तक नासिक प्रेस से 15 मिलियन कीमत वाले नोट प्रिंट हो जाएंगे।

नोटबंदी के बाद से एटीएम से पैसे निकालने में लोगों का भारी दिक्कतों का सामना तो करना पड़ ही रहा है, दूसरी तरफ शनिवार को सरकार ने संकेत दिए हैं कि इसे ठीक होने में 2 से 3 हफ्तों का समय लग सकता है। ऐसे में नोटों को लेकर लोगों के बीच हलचल और तेज हो गई है। दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के कई बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों ने आधी रात से ही लाइनों में लगना शुरू कर दिया है।

शनिवार को भी बैंकों में बुरा हाल रहा है। एटीएम से भी जल्द ही पैसा खत्म हो जाने के बाद हजारों लोगों को घर खाली हाथ लौटना पड़ा। 

loading...