Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

आसन संभालते ही हरिवंश ने कह दी ऐसी बात, ठहाकों से गूंज उठा सदन

नई दिल्ली: राज्यसभा में उपसभापति के लिए हुए चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद आज देश की राजनीति में चारो ओर ‘हरि’ नाम का जाप हो रहा है! वहीं राज्सभा का आसान संभालते हुए नये उपसभापति ने एक ऐसी बात कही, जिससे सुनकर पूरा सदन ठहाका लगाने लगा, यहां तक की सदन में मौजूद पीएम मोदी भी बेंट पीटते नजर आए।

इससे पहले आपको बता दें कि राज्यसभा में उपसभपति के कराए गए चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार और वरिष्ठ पत्रकार हरिवंश नारायण सिंह की जीत हुई है। जिसके बाद से हरिवंश के लिए बधाइयों का सिलसिला लगातार जारी है। आपको बता दें कि इस दौरान दोपहर के करीब 1 बजे थे और सभापति वेंकैया नायडू अपनी सीट छोड़कर जा रहे थे।

कुमारस्वामी के शपथग्रहण पर हिला देने वाला खुलासा, ‘आम आदमी’ केजरीवाल ने खाए...

सभापति वेंकैया नायडू ने सदन से जाने से पहले नये उपसभापति हरिवंश को आमंत्रित आसन पर आमंत्रित किया। राज्यसभा में सभापति के आसान तक आने के बाद हरिवंश सबसे पहले दोनों हाथ जोड़कर सदन में मौजूद सदस्यों का अभिवादन किया और फिर कहा, ‘सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित की जाती है’। नए उपसभापति की इसी बात पर सदस्यों ने जमकर ठहाका लगाया।

पीएम मोदी ने बताया, राज्यसभा उपसभापति चुनाव जीतने वाले ‘हरी’ का इतिहास

बता दें कि इससे पहले चुनाव जीतने और सदस्यों से मिली बधाई और सलाह के बाद सदन को संबोधित करते हुए उन्होंने भरोसा दिलाया कि, वह सदन के सदस्यों के उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपने जीवन और खास कर बचपन में गरीबी के दिनों का जिक्र करते हुए बेहद भावूक संदेश दिया और अंत में उन्होंने कहा, मैं भरोसा दिलाता हूं कि हम सब मिलकर सदन को निष्पक्ष और मर्यादित तरीके से चलाएंगे।

यहां सुनिए हरिवंश ने क्या कहा!

loading...