Breaking News
  • मालेगांव: 7 फरवरी को तय हो सकते हैं साध्वी प्रज्ञा, पुरोहित के खिलाफ आरोप
  • इराक की राजधानी बगदाद में एक साथ हुए दो आत्‍मघाती बम हमलों में 38 लोगों की मौत
  • अफगानिस्तान से बर्मा तक, तिब्बत से श्रीलंका तक सबका डीएनए एक: भागवत
  • काबुल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं

मानसून सत्र का समापन: राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित

नई दिल्ली: शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा की की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दी गयी है। यहाँ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन न बताया कि लोकसभा में 71 घंटे कम हुआ जिसमें 19 बैठकें हुयी हैं।

बतादें की 17 जुलाई से शुरू हुआ मानसून सत्र का आज समापन है। लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दी गयी है। लोस्क्भा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही स्थगित करते हुए कहा कि मानसून सत्र की शुरुआत 17 जुलाई को हुई थी और इस दौरान इसमें 19 बैठकें हुईं और 71 घंटे काम हुए।

साथ ही महाजन ने इस पर दुख व्यक्त करते हुए कहा की सदन का 30 घंटे का समय व्यवधानों व स्थगनों के कारण बर्बाद हुआ। यह घातक है। इस दौरान मानसून सत्र में सदन में 17 विधेयक पेश किए गए और 14 पारित हुए हैं। वहीँ उच्च सदन राज्यसभा की कार्यवाही को भी सभापति एम. वेंकैया नायडू ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

शुक्रवार को मानसून स्तर का आखिरी दिन था। मानसून सत्र की शुरुआत 17 जुलाई को शुरू हुआ था। वहीँ आज शुक्रवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शपथ ली थी, जिसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी सहित कई नेतओं ने नायडू को बधाई दी। 

loading...