Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

महिला सम्मान पर घिरी मोदी सरकार, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली: राज्यसभा में बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेसकी महिला नेता के सम्मान को ठेस पहुँचाने का मामला तूल पकड़ चुका है। वहीँ गुरुवार को इस मामले को लेकर विपक्ष ने राज्यसभा में कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया। जिसके कारण सदन की कार्यवाही को स्थिगित करना पड़ गया।   

बतादें कि बुधवार को धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी को रामायण के एक किरदार से जोड़ दिया था। जिसपर अब लागातर हंगामा बरपा हुआ है। कांग्रेस ने इस बयान पर गुरुवार को राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामा किया और पीएम मोदी से इस बयान पर माफी की मांग की। राज्यसभा में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। सदन से पहले बुधवार को ही मोदी के इस बयान पर देश की राजनीति गर्म हो गयी थी।

इस साल कई बार हिलेगी धर्ती- आने वाल है बड़ा प्रलय, जाने क्या है बड़ा कारण!

कांग्रेस सहित कई दलों के नेताओं मोदी के बयान को अमार्यादित निंदनीय बताया था। खुद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने एक साक्षात्कार मोदी के बयान पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह पीएम के संस्कारों पर निर्भर करता है कि वह किसी महिला की हंसी को लेकर क्या सोचते हैं? उन्होंने कहा था कि वह इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहती हैं।

कहीं तिब्बत की तरह चीन की नजर मालदीव पर तो नहीं!

वहीँ पीएम मोदी एक अमर्यादित बयान के बाद केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को सफाई देनी पड़ गयी थी। हालाँकि अभी यह मुद्दा शांत होता नहीं दिखा रहा है। जहाँ राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा बरपा हुआ है, वहीँ कांग्रेस अब महिला सम्मान को लेकर बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ सड़क पर भी उतरने का विचार कर रही है।       
loading...