Breaking News
  • छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान
  • CBI विवाद: SC में सीवीसी की रिपोर्ट और निदेशक वर्मा के जवाब की सुनवाई 29 नवंबर तक टाली
  • महाराष्ट्र: पुलगांव में सेना के हथियार डिपो में धमाका, 4 की मौत
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, दो घायल

दिवाली, छठ पूजा पर रेलवे ने शुरू किए कई स्पेशल ट्रेन, जानिए कौन हैं वो ट्रेन

नई दिल्ली : अभी दिवाली और छठ पूजा आया भी नहीं कि लोगों में टिकट को लेकर ऊहापोह चल रहा है कि वो कैसे टिकट बुक कराएं। क्योंकि इऩ दोनों पर्व के समय में ट्रेन में अच्छी खासी भीड़ जुटती है। इसलिए लोग पहले ही टिकट बुक करा लेते है, जिससे उन्हें सीट मिल सकें। अब हालत यह है कि किसी भी ट्रेन में सीट नहीं मिल रहीं हैं। सभी ट्रेनों में काफी वेटिंग जा रहीं है। आमजन द्वारा टिकट की मांग को देखकर रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। अगर आप अब भी है परेशान तो जल्द करें। इन ट्रेनों में मिल सकता है आपको सीट।

जानिए इस नवरात्री कैसा रहेगा आपका दिन किस पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा और किसका होगा बेड़ा पार!

इन ट्रेनों में कराए रिजर्वेशन  

उत्तर रेलवे ने 8 अक्तूबर से कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है। हालांकि इनका परिचालन साप्ताहिक होगा, लेकिन विकल्प के तौर पर इन ट्रेन से यात्रा करने में आसानी होगी।

लखनऊ के लिए है यह ट्रेन

ट्रेन संख्या 04420/04501, 8 अक्तूबर से 26 नवंबर तक हजरत निजामुद्दीन से रात 8.50 बजे चलेगी। अगले दिन सुबह 5.40 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन हर मंगलवार 9 अक्टूबर से 27 नवंबर तक लखनऊ से रात 9.30 बजे चलेगी।  इस ट्रेन में प्रथम एसी का एक, द्वितीय एसी के पांच, तृतीय एसी के नौ समेत कुल 19 कोच लगेंगे।

चुंबन के मामले में मल्लिका शेरावत को भी मात देती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस

बरौनी के लिए इससे करें यात्रा

ट्रेन संख्या 04403/04404 नई दिल्ली-बरौनी स्पेशल ट्रेन 9 अक्तूबर से 20 नवंबर के बीच प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी। यह नई दिल्ली से शाम 7.25 बजे और वापसी में बरौनी से (बुधवार व शनिवार) रात 9.35 बजे चलेगी। इस ट्रेन से 24 घंटे में सफर पूरा होगा।

दरभंगा के लिए इससे जाएं

ट्रेन संख्या 04023/04024 पुरानी दिल्ली से दरभंगा के बीच 8 अक्तूबर से 29 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को चलेगी। यह पुरानी दिल्ली से सुबह 11.15 बजे चलकर, शाम 6.50 बजे लखनऊ पहुंचेगी। अगले दिन सुबह 9.30 बजे दरभंगा पहुंचेगी। वहीं वापसी में 9 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच हर मंगलवार और शुक्रवार दरभंगा से दोपहर 12 बजे चलेगी। अगले दिन सुबह 03.30 लखनऊ पहुंचेगी और दोपहर 12.40 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

आज फिर बढ़ गई डीजल-पेट्रोल की कीमत- जानिए नया रेट

loading...