Breaking News
  • अंडमान के हैवलॉक द्वीप पर 800 टूरिस्टं फंसे, नेवी का रेस्यूंद्र ऑपरेशन
  • राज्यसभा और लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा
  • श्रीहरिकोटा: सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से दूरसंवेदी उपग्रह RESOURCESAT-2A का सफल प्रक्षेपण

कांग्रेस अध्यक्ष बनने को तैयार राहुल, UP चुनाव से पहले होगी ताजपोशी !

NEW DELHI:- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का जल्द ही पार्टी में कद बड़ाया जानाम वाला है। खबर है कि 2016 के अंत तक राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद संभाल सकते हैं। सोमवार कौ दिल्ली में हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में ऐसा इशारा दिया गया है। बैठक के बाद ये बात निकल कर सामने आई कि वहां मौजूद अधिकतर नेताओं का मनना था कि सोनिया गांधी के खराब होते स्वास्थ्य को देखते हुए अब राहुल गांधी को उनकी जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए।

बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने इस बारे में प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि राहुल गांधी 133 साल की अनुभवी कांग्रेस की कमान संभालें। एंटनी की इस बात का समर्थन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वर्किंग कमिटी के अन्य सदस्यों ने एक स्वर में किया। अंबिका सोनी, सीपी जोशी और करण सिंह ने अध्यादेश पारित कर राहुल को फौरन पार्टी अध्यक्ष बनाने की वकालत की।

इस प्रस्ताव को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि भारत की अवधारणा के लिए संघर्ष में जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, मैं स्वीकार करने को तैयार हूं। कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के नेता जल्द ही इस प्रस्ताव के बारे में पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे और जब वे फैसला ले लेंगी तब मुहर लगाने के लिए एक बार फिर कार्यसमिति की बैठक बुलाई जाएगी। 

बता दें कि संसद सत्र से पहले अहम मसलों पर चर्चा के लिए बुलाई गई कांग्रेस कार्यसमिति की चार घंटे चली बैठक की अध्यक्षता सोनिया की गैरमौजूदगी में बतौर उपाध्यक्ष राहुल ने ही की। बैठक के बाद कार्यसमिति के सबसे वरिष्ठ सदस्य और दस जनपथ के विश्र्वासपात्र एके एंटनी ने एलान किया कि कार्यसमिति ने सोनिया गांधी से राहुल को कांग्रेस की अध्यक्षता सौंपने की सिफारिश करने का फैसला किया है।