Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

अमेठी में परिवार संग राहुल का शक्ति पर्दशन, स्मृति ईरानी पहले से हैं तैयार!

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के तहत कुल सात चरण में मतादान कराई जाएगी। पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों के लिए वोटिंग कराई जाएगी। जिनमें आठ सीटें उत्तर प्रदेश की भी है। जहां बेहद ही दिलचस्प मुकाबला दिख रहा है। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परंपरागत सीट से नामंकन दाखिल करने से पहले अपने परिवार के साथ रोड शो किया।

File Photo

इस दौरान राहुल गांधी के साथ मां सोनिया गांधी के साथ बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। इससे पहले राहुल गांधी के अमेठी आने पर उनका शानदार स्वागत किया। उन्होंने कुछ लोगों से मुलाकात की और फिर रोड शो के लिए निकल गए। रोड शो के बाद राहुल गांधी अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

आपको बता दें कि राहुल गांधी इस बाद अमेठी के अलावा केरल के वायनाड सीट से भी चुनावी मैदान में हैं, जहां से उन्होंने पहले ही नामांकन दाखिल कर दिया है। हालांकि राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर बीजेपी हमलावर मुद्रा में दिख रही है। बीजेपी की माने तो राहुल गांधी को अमेठी में हार दिख रहा है, इसलिए वह अमेठी से वायनाड भाग गए। बीजेपी के अनुसार, राहुल गांधी अमेठी के लापता सांसद है, उन्होंने कुछ काम नहीं किया और अब अमेठी वाले बदला लेंगे।

हालांकि कांग्रेस पार्टी की माने तो राहुल गांधी से अमेठी का सिर्फ राननीतिक रिश्ता नहीं बल्कि तन-मन का जुड़ाव है। अमेठी और राहुल का अटूट रिश्ता है, जिसके तोड़ने का जिम्मा बीजेपी ने स्मृति ईरानी को दिया है। साल 2014 के चुनाव में भी अमेठी में राहुल और स्मृति का आमना-सामना हुआ, जिसमें जीत राहुल गांधी की हुई लेकिन खुशी स्मृति ईरानी को भी हुई।

दरअसल, राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी की हार हुई लेकिन ये हार पहले के मुकाबले में थोड़ी कमजोर थी, जिसने बीजेपी और ईरानी को अगले चुनाव में सफलता की तस्वीर दिखा दी। यही कारण है कि चुनाव हारने के बाद भी स्मृति ईरानी अमेठी का दौरा करती रही हैं। वहीं चुनाव से पहले चुनावी मौसम में भी स्मृति ईरानी अमेठी में डेरा जमाए बैठी हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो स्मृति ईरानी ने वहां बकायदा किराये पर फ्लैट लिया है, जिससे की वह अधिक से अधिक समय क्षेत्र के लोगों के बीच बीता सके।

स्मृति ईरानी ने अलग-अलग क्षेत्रों में चुनावी सभाएं कर रही हैं और सभी सभाओं मे कांग्रेस, अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी पर हमले बोल रही हैं। स्मृति ईरानी ने कहा राहुल गांधी लापता सांसद है। उन्होंने अमेठी का विकास न किया, न होने दिया। क्षेत्र की जनता उनसे सवाल पूछ रही है, इसलिए वह अमेठी छोड़ वायनाड भाग गए।

loading...