Breaking News
  • यूपी: टूंडला स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, बीती रात 1:40 बजे हुआ यह हादसा
  • आज से बैंक खाते से निकाले जा सकेंगे 50 हजार रुपये, 13 मार्च से कैश निकासी की कोई सीमा नहीं
  • आज उत्तर प्रदेश में फूलपुर और जालौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली
  • सऊदी अरब: पहली बार महिला को बनाया गया शेयर बाजार का प्रमुख और दैनिक अखबार का मुख्य संपादक
  • सराह अल-सुहैमी सऊदी शेयर बाजार की प्रधान और पत्रकार सोमाया जबराती बनी मुख्य संपादक

...तो अब राहुल गांधी लगायेगे कांग्रेस का बेडा पार


NEW DELHI:- आने वाले साल में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अध्यक्ष बन पार्टी की कमान संभाल सकते हैं। खबर है कि अध्यक्ष सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनावों के बाद पद से इस्तीफा दे सकती हैं। स्वास्थ्य को देखते हुए सोनिया गांधी ये फैसला ले सकती हैं।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक सोनिया काफी पहले से ही इस्तीफा देना चाहती थी, लेकिन पार्टी के पुराने नेता चाहते हैं कि वो अगले साल होने वाले दो प्रमुख राज्यों में चुनावों तक पद पर बनी रहें। फरवरी से मार्च के बीच पंजाब और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

बता दें कि कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक में राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने के लिए एक स्वर में प्रस्ताव पास किया गया था। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एके एंटनी ने कहा है कि राहुल को पार्टी का अध्यक्ष बन जाना चाहिए। जिसके बाद सभी नेताओं ने इसका समर्थन कर दिया।

इस बारे में राहुल ने कहा कि जो भी पार्टी और कमेटी फैसला करेगी, वो करने को तैयार हैं। जब राहुल से अध्यक्ष बनने को कहा गया तो राहुल ने कहा कि मैं तैयार हूं, लेकिन किसी के मन में कोई संदेह हो तो प्लीज मुझे बताएं। मैं वरिष्ठ और युवाओं के सामंजस्य के साथ चलना चाहता हूं।

गौरतलब है कि आधिकारिक तौर पर राहुल कब कमान संभालेंगे, इस पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक या फिर अधिवेशन बुलाकर राहुल को अध्यक्ष बनाया जाएगा, जिसकी एक प्रक्रिया है। ये कल भी हो सकता है, दिसंबर में भी हो सकता है और अगले साल भी। यानी अभी कोई तारीख सामने नहीं आ पाई है।