Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

संजय गांधी के इकलौते बेटे नहीं हैं वरुण गांधी- जानिए संजय की शादी के पहले जन्मी बेटी का दावा...

नई दिल्ली: स्वतंत्र भारत के पूर्व प्रधामंत्री और सबसे कड़क महिला शासक के तौर पर पहचान बनाने वालीं इंदिरा गांधी को लेकर कई तरह के खुलासे होते रहे हैं। इस कड़ी में इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी को लेकर एक नया दावा सामने आया है। अभी तक दुनिया यही जानती थी कि संजय गांधी की पत्नी मेनका गांधी हैं, और शादी के बाद उनके इकलौते बेटे वरुण गांधी का जन्म हुआ। संजय गांधी की मौत 1980 में एक विमान हादसे में हुई थी।

मौजूदा समय में वरुण गांधी भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर से भाजपा सांसद हैं। लेकिन पिछले दिनों दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट में दाखिल की गई एक याचिका में संजय गांधी से जुड़ा (कथित तैर पर) एक नया खुलासा हुआ है। इस दावे के पीछे डायरेक्टर मधुर भंडारकर की चर्चित फिल्म इंदु सरकार है, जो 28 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

दरअसल प्रिया सिंह पॉल नाम की एक महिला ने आरोप लगाया है कि फिल्म 'इंदु सरकार' संजय गांधी के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि को भी गलत तरीके से पेश किया गया है। मामले पर प्रिया ने अदालत में याचिका दाखिल करते हुए दावा किया है कि उन्हें गोद लेने के कागजात जाली हैं।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान 48 साल की प्रिया ने संजय गांधी की बेटी होने का दावा करते हुए कहा कि फिल्म में 'गलत रूप में पेश की गई चीजों' की वजह से वह अपनी चुप्पी तोड़ने को मजबूर हुई हैं। इस संबंध में प्रिया ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड में भी अपील की है, ताकि इस फिल्म पर रोक लग सके।

प्रिया के अनुसार "फिल्मकारों ने माना है कि फिल्म 30 फीसदी तथ्यों पर आधारित है और 70 फीसदी काल्पनिक है, लेकिन ये तथाकिथत तथ्य भी काल्पनिक हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा चालाकी किया गया है, जिससे किसी दर्शक को साफ तौर पर घटनाओं को जोड़ने के लिए प्रेरित किया जा सके"

उन्होंने कहा कि वह चर्चा में आने के लिए ऐसा नहीं कर रही हैं, इसके पिछे यह कारण है कि उनके पिता के बारे में गलत धारणा बनाने की कोशिश की जा रही है। प्रिया के मुताबिक उन्हें बचपन में किसी ने गोद लिया था और बड़े होने पर बताया गया कि संजय गांधी ही उनके जैविक पिता हैं।

संजय गांधी के एक कथित दोस्त गोस्वामी सुशील जी महाराज ने दिल्ली की अदालत में शपथपत्र दाखिल करते हुए कहा है कि उन्हें इस बात की पूरी जानकारी है कि संजय गांधी की एक लड़की थी जो मेनका से शादी से पहले ही पैदा हुई थी। 

loading...