Breaking News
  • फ्रांस: सूटवेल ऐथलेटिक्स मीट में भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड
  • संसद का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, 10 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 18 बैठकें
  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

पंजाब रैली: किसानों के बीच पीएम मोदी, ऐसे दूर कर रहे हैं नाराजगी

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब में रैली शुरू हो गयी है। बुधवार को बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल द्वारा किसानों की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली में पीएम नरेंद्र मोदी किसानों के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

 

बतादें कि बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी की पंजाब के श्री मुक्‍तसर साहिब में रैली शुरू हो गयी है। यहाँ बीजेपी और अकाली दल की ओर से आयोजित की जा रही किसान कल्‍याण रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पहुंच गए हैं। उनका रैली के मंच पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान किसानों ने प्रधानमंत्री के समर्थन में नारे लगाए तो पीएम मोदी ने भी हाथ हिलाकर अभिनंदन किया। यहाँ पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए तीन राज्यों से किसान पहुंचे हुए हैं। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के लोग रैली में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही मंच पर हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सहित कई बड़े बीजेपी नेता मौजूद हैं।

दिल्ली: प्राइवेट स्कूल का आतंक, 59 मासूम बच्चियों को तहखाने में बनाया बंधक

गजब इंडिया: रेलवे स्टेशन बना बोट स्टेशन, दौड़ाई गयी मोटर बोट!

यह रैली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा खरीफ फसलों के समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने जाने के बाद से, पंजाब की शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा किसानों की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए आयोजित की गयी है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कथित तौर पर किसानों की मांग के अनुसार फसलों के समर्थन मूल्य को बढ़ाने का फैसला लिया था। कहा जा रहा है कि हाल ही में पंजाब सहित देशभर में किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया था। फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने को लेकर किसान सड़क पर उतरे तो सरकार ने एमएसपी बढ़ाने कि दिशा में कदम उठाने की बात कही थी। वहीँ बुधवार को होने वाली रैली में खुद पीएम मोदी किसानों की नाराजगी को दूर करेंगे। इसी के साथ ही इस रैली को आगामी 2019 के आम चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी देखें-

loading...