Breaking News
  • जम्‍मू-कश्‍मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद
  • प्लास्टिक से बने तिरंगे का इस्तेमाल न करें- गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
  • हम विकास की सोचते हैं चुनाव की नहीं: पीएम मोदी

BJP की पूनम ने ममता को क्यों कहा ‘यू-टर्न दीदी’ और सोनिया को ‘यू-टर्न भाभी’

नई दिल्ली: असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन यानी एनआरसी के मसले पर राजनीतिक दलों के बीच घमासान मचा है। इस क्रम में सत्ता और विपक्ष में लगातार टकराव की स्थिती दिख रही है। मामले पर पिछले दिनों बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला, जिसके बाद भाजपा सांसद और युवा मोर्चे की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

पूनम ने न सिर्फ ममता पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें ‘यू-टर्न दीदी’ करार दिया बल्कि कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी ‘यू-टर्न भाभी’ का नाम दिया है। सोनिया और ममता को यू-टर्न भाभी और दीदी कहने के पीछे पूनम ने तर्क दिया कि इन दोनों ने एनआरसी पर यू-टर्न लिया है। उन्होंने कहा कि, पहले इन दोनों ने ही एनआरसी का समर्थन किया था, लेकिन अब वोटों की खातिर देश की सुरक्षा से जुड़े अहम मसले पर यू-टर्न ले रही है।

प्रसून वाजपेयी का वीडियो, सवालो के घेरे में मोदी सरकार PMO और भाजपा दफ्तर!

महाजन ने शुक्रवार को पार्टी दफ्तर में मीडिया को संबंधित करते हुए कहा कि, हमने सदन की 2005 की वे सभी फुटेज निकलवाई, जिनमें ममता बनर्जी चिल्ला-चिल्ला कर असम के घुसपैठियों को बाहर निकालने जैसे बयान दे रही हैं। कांग्रेस पार्टी ने भी इस मुद्दे पर अब यू-टर्न ले लिया है। गौर हो कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी एनआरसी का पुरजोर समर्थन किया था। यहां तक की राजीव गांधी ने अपने कार्यकाल में असम अकाउंट्स के तहत एनआरसी की घोषणा भी की थी।

देखिए- संसद में ऐसा क्या हुआ जिसे देख पीएम मोदी रह गए दंग, हालत मत पूछिए

इसके अलावा पूनम महाजन ने एनआरसी के मुद्दे पर ममता बनर्जी द्वारा दिया गया बयान ‘इस फैसले से गृह युद्ध छिड़ सकता है’ पर और अन्य कई मामलो को लेकर भी ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला है।

यहां सुनिए

loading...