Breaking News
  • वडोदरा के एक प्लांट में आग लगने से 3 की मौत
  • काबुल स्थित एक होटल में हुए आतंकी हमले में कम से कम पांच लोगों के मारे जाने की ख़बर
  • जम्मू-कश्मीर के मेंढर में पाक द्वारा गोलीबारी में एक जवान शहीद
  • झारखंड के दुमका में सड़क हादसा- 8 की मौत
  • दिल्ली के बवाना में भयंकर आग-17 की मौत

योगी पर भड़के मोदी गोरखपुर हादसे पर रिपोर्ट तलब

नई दिल्ली: गोरखपुर बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में हुई 63 से ज्यादा मौतों पर पीएमओ एक्शन में आ गया है। पीएमओ की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गयी है कि गोरखपुर हादसे पर पीएम मोदी नजर बनाए हुए हैं, साथ ही स्वास्थ्य राज्य मंत्री ओर स्वास्थ्य सचिव जल्द हालत का जायजा लेने के लिए जायेंगे।

बीता पञ्च दिनों में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की सप्लाई ठप्प होने से 63 से ज्यादा मासूम बच्चो की मौत हो चुकी है। इतनी बड़ी संख्या में मौत के बाद राज्य की योगी सरकार चौतरफा घिरी हुई है। विपक्ष के हमलों के बीच पीएमओ ने भी राज्य सरकार से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है। शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिछले पांच दिनों के भीतर 63 से अधिक बच्चों की मौतों के बाद पैदा हुए हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

पीएमओ की ओर से ट्वीट कर से कहा गया कि पीएम मोदी गोरखपुर में हालात पर नजर बनाए हुए हैं। वह केंद्र तथा उत्तर प्रदेश सरकारों के अधिकारियों के संपर्क में हैं। साथ ही बताया गया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव गोरखपुर में हालात का जायजा लेने जाएंगे। जो पूरे मामले की रिपोर्ट पेश करेंगे।  

बतादें कि गोरखपुर के बड़े अस्पतालों में गिने जाने वाले बीआरडी मेडिकल कालेज के  इंसेफ़लाइटिस बार्ड के मरीजों की गुरुवार से ही ऑक्सीजन काट दी गयी थी, जिसमें अभी तक 63 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीँ इस निर्मम हादसे के बाद से यूपी सरकार और अस्पताल प्रशासन पर बड़े सवाल उठ रहे हैं।

loading...