Breaking News
  • पंजाब: AAP विधायक पर लोहे की रॉड से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
  • जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की ख़बर
  • कश्मीर में 7 दिवसीय विश्व फिल्म महोत्सव का आगाज

चार दिवसीय यात्रा: पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे इस देश का एतिहासिक दौरा

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को चार दिवसीय तीन देशों की यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी चार दिवसीय यात्रा में फिलीपींस का अभी एतिहासिक दौरा करेंगे। इसी के साथ ही यूएई में एक बड़े मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे।

बतादें कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को तीन देशों की यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। इन तीन देशों में फिलीपींस, यूएई और ओमान हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी की यह चार दिवसीय यात्रा शुक्रवार से शुरू होगी। पीएम नरेन्द्र मोदी का पहला पड़ाव फिलीपींस होगा, उसके बाद मोदी यूएई पहुंचेगे, पीएम नरेन्द्र मोदी यहाँ एक भव्य मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ओमान पहुंचेंगे, यहाँ भी मोदी के कई कार्यक्रम सुनियोजित है।

आतंकी की बरसी: अलगावादियों ने बुलाया बंद, हिंसा के डर से लगा घाटी में प्रतिबंध

बताया जा रहा है कि फिलीपींस के दौरे पर पहुँच रहे पीएम नरेन्द्र मोदी सहित किसी किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला दौरा होगा। इस लिहाज से यह एतिहासिक दौरा माना जा रहा है। भारत, इजराइल के साथ दोस्ती करते हुए फिलीपींस का भी समर्थन करता है, साल 2017 में ही प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने इजराइल का एतिहासिक दौरा किया था।

मालदीव संकट: हेल्लो मोदी जी, ट्रंप बोल रहा हूँ...

वहीँ अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलीपींस का एतिहासिक दौरा कर रहे हैं। फिलीपींस पहुँचने पर मोदी जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात करेंगे। वहीँ 10 फरवरी को पीएम मोदी रामल्ला जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी यूएई पहुंचेगे। यहाँ पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिन तक रुकेंगे। मोदी यहाँ दुबई में आयोजित होने वाले वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे। इसके साथ पीएम नरेन्द्र मोदी एक भव्य मंदिर की आधारशिला रखेंगे। अपने युएई दौरे के बाद ओमान जाएंगे, पीएम नरेन्द्र मोदी यहाँ एक 200 साल पुराने मंदिर में दर्शन करेंगे।

यह भी देखें-  

loading...