Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

दो देशों के दौरे के बाद स्वदेश लौटे पीएम नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी अपनी एतिहासिक इजरायल यात्रा और जर्मनी में G-20 के शिखर सम्मलेन में भगा लेने के बाद रविवार सुबह स्वदेश लौट आये हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने इजरायल के साथ जर्मनी के हैम्बर्ग में हो रहे ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मलेन भी भाग लिया था।

मंगलवार से एतिहासिक इजरायल दौरे और दो दिवसीय जर्मनी के हैम्बर्ग में हो रहे G-20 शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेने के बाद सकुशल भारत वापस आ गये हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी 4 जून से इजरायल की एतिहासिक यात्रा पर थे, यहाँ उन्होंने इजरायली पीएम  बेंजामिन नेतन्याहू ओर राष्ट्रपति रीयवेन रिवलिन से मुलाकात की। उक्सके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने जर्मनी के हैम्बर्ग में हो रहे G-20 देशों के शिखर सम्मलेन में हिसा लेने के लिए रवाना हो गये थे।

अमेरिका ने मिलाया रूस से हाथ: अब होगी ‘आतंकवाद’ के खिलाफ आर/पार की जंग

पीएम नरेन्द्र मोदी ने यहाँ चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग, ब्रिटेन पीएम थेरेसा मे, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया सहित कई राष्ट्रों के प्रमुखों से मुलाकात की।‘वहीँ G-20 में नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिए 10 सूत्रीय एजेंडा पेश किया था, जिसका जी-20 देशों के नेताओं ने समर्थन किया। शिखर सम्मलेन में प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस जलवायु संधि का भी पुरजोर समर्थन किया। वहीँ जर्मनी में G-20 देशों के शिखर सम्मलेन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह स्वदेश लौट आए। वह शनिवार शाम 7.30 बजे जर्मनी के हैम्बर्ग से रवाना हुए थे। 

loading...