Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

‘राजनीति में हम सरकार बनाने के लिए नहीं आए हैं’: पीएम मोदी

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के बाद शासन में आएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल दौरे पर गए हुए है। जहां से वे मालदीव और श्रीलंका के लिए रवाना होंगे। केरल से इन दो देशों की यात्रा पर जाने से पहले पीएम मोदी ने त्रिसूर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। जिस दौरान उन्होंने कहा कि बनारस भी मेरा है, और केरल भी मेरा...। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने केरल में कुछ खास कमाल नहीं किया था, फिर भी पीएम मोदी केरल को अपना बता रहें है, आखिर क्यों? जानिए क्या है उनका पूरा बयान

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के नेता कहते हैं कि केरल में बीजेपी का खाता भी नहीं खुला, फिर भी मोदी धन्यवाद के लिए गए। जो हमें जिताते हैं वो भी हमारे हैं, जो चूक गए हैं वो भी हमारे हैं। केरल मेरे लिए उतना ही है जितना बनारस है।

पीएम मोदी ने कहा हम राजनीति में सरकार बनाने के लिए नहीं हैं। हम लोगों की सेवा करने के लिए यहां हैं। जनता-जर्नादन ईश्वर का रूप है, ये इस चुनाव में देश ने भलि-भांति देखा है। राजनीतिक दल जनता के मिजाज के नहीं पहचान पाए। लेकिन जनता ने भाजपा और एनडीए के पक्ष में प्रचंड जनादेश दिया। मैं सिर झुकाकर जनता को नमन करता हूं।

उन्होंने कहा कि गुरुवायूर की धरती पर आने का मुझे सौभाग्य मिला। ये मेरे लिए नई शक्ति देने वाला अवसर है। पीएम मोदी ने इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया। साथ ही उन्होंने लोकतंत्र के उत्सव में योगदान के लिए केरल के लोगों का धन्यवाद किया। बता दें कि इस संबोधन से पहले पीएम मोदी ने त्रिसूर के गुरुवायूर मंदिर में पूजा भी की। इस दौरान पीएम मोदी को मंदिर में कमल के फूलों से तौला गया है, जो तकरीबन 112 किलो का था। आपको बता दें कि गुरुवायूर मंदिर 5000 साल पुराना है, जिसके मंदिर के कुछ भाग का पुनर्निर्माण 1638 में किया गया था। इस मंदिर में केवल हिंदू ही पूजा कर सकते हैं, दूसरे धर्म के लोगों इस मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते।

बता दें कि राहुल गांधी भी वायनाड सीट पर जीत करने के बाद पहली बार तीन दिवसीय दौरे पर गये हुए है।

loading...