Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

ध्यान का केंद्र बना रांची, पीएम मोदी ने बताये ये तीन कारण...

नोेएडा : 5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज पूरा देश योग कर रहा है, जहां देश-दुनिया की तमाम जनता एवं नेता भी योग कर रहे है। हालांकि इसका मुख्य केंद्र झारखंड की राजधानी रांची हैं, जहां पीएम मोदी ने लगभग 40 हजार लोगों के साथ योगा किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आखिर उन्होंने योगा के लिए रांची को क्यों चुना। इसके लिए उन्होंने तीन प्रमुख कारणों को बताया है...

जिसमें पहला कारण उन्होंने राज्य को प्रकृति के करीब, दूसरा आयुष्मान योजना और तीसरा सबसे प्रमुख कारण रांची और स्वास्थ्य का रिश्ता होना बताया हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें योग को एक अलग मुकाम पर ले जाना है। जिससे हर लोग इससे जुड़ सकें, अब हमें गरीबों के घर तक योग को पहुंचाना है। हालांकि मामला जो भी हो लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यह योग वहां के आवाम के लिए है। क्योंकि आनेवाले समय में झारखंड में बहुत जल्द चुनाव होने है। बता दें कि इससे पहले भी जब उत्तर प्रदेश में चुनाव होना था तो पीएम मोदी ने लखनऊ में योगा किया था, जिसका असर विधानसभा चुनाव पर भी देखने को मिला।  

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के मुख्य कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गुरुवार की रात विशेष विमान से रांची गये थे। जिस दौरान उनका स्वागत झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास और वरिष्ठ मंत्री सीपी सिंह ने किया था।

loading...