Breaking News
  • यूपी: टूंडला स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, बीती रात 1:40 बजे हुआ यह हादसा
  • आज से बैंक खाते से निकाले जा सकेंगे 50 हजार रुपये, 13 मार्च से कैश निकासी की कोई सीमा नहीं
  • आज उत्तर प्रदेश में फूलपुर और जालौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली
  • सऊदी अरब: पहली बार महिला को बनाया गया शेयर बाजार का प्रमुख और दैनिक अखबार का मुख्य संपादक
  • सराह अल-सुहैमी सऊदी शेयर बाजार की प्रधान और पत्रकार सोमाया जबराती बनी मुख्य संपादक

दिल्ली में मोदी-थेरेसा की मुलाकात!


नई दिल्ली: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे भारत दौरे पर है, थेरेसा प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार भारत के दौरे पर है। इस क्रम में सोमवार को उन्होंने भारत-ब्रिटेन टेक्नोलॉजी कांफ्रेंस में भाग लिया और लोगों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी मौजूद रहे और थेरेसा के संबोधन के साथ-साथ मोदी ने भी यहां मौजूद लोगों को संबोधित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थेरेसा ने भारत और ब्रिटेन के बीच व्यापार के साथ-साथ अन्य संबंधों पर जोर देते हुए कहा कि दोनों देश के बीच एक विशेष संबंध है। उनहोंने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच काफी संभावनाएं है।

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन अपनी अर्थव्यवस्था के साथ-साथ सामाजिक सुधारों पर लगातार काम कर रहा है और भारतीय निवेश हमारी अर्थव्यवस्था को फैलाने में मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन भारत के लोगों के लिए वीजा नियमों को और आसान करने पर काम कर रहा है।

तो वहीं कार्यक्रकर्म को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच संबंधों में विज्ञान, टेक्नोलॉजी के सथा-साथ इन्नोवेशन्स की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि आन्ट्रप्रनर्शिप के साथ-साथ विज्ञान और टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देना बेहद जरूरी है।

पीएम मोदी ने थेरेसा मे को भारत आने लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में युवाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के सामाने आर्थिक चुनौतियां हैं जिनसे व्यापार और कमर्शियल सीधे तौर पर प्रभावित हो रहा है।

मोदी ने थेरेसा से अपील करते हुए कहा कि हम दोनों को मिलकर नए अवसरों के विकास करने की आवश्यकता है।