Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

शंघाई बैठक में पीएम मोदी ने पाकिस्तान को किया अलग-थलग, कोने में दिखें इमरान

नोएडा: शंघाई बैठक में एकबार फिर पीएम मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है, उन्होंने पाकिस्तान को पुनः यह समझा दिया कि बिना आतंकवाद को रोके हुए आगे कोई बात नहीं होगी। उन्होंने इस मुद्दे पर अन्य देशों को भी साथ में लाने का प्रयास किया। इस बैठक में मोदी ने इशारों ही इशारों में पाकिस्तान की जमकर बखिया उधेड़ी। उन्होंने आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा कि मैं बीते हफ्ते श्रीलंका की चर्च में गया था, जहां पर चर्च में आतंकियों ने हमला किया था। हम सभी को आतंक के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। SCO सदस्यों को आतंकवाद का सफाया करने के लिए एक होना चाहिए।

मोदी ने कहा कि आतंक से निपटने के लिए हमें एक होना होगा और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन करना चाहिए। आतंकवाद रोज मासूमों बच्चों की जान लेता है। आतंक का सफाया जरूरी है और इसे निपटाने के लिए सभी को साथ आना होगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कनेक्टिविटी पर भी जोर दिया, उन्होंने कहा कि आधुनिक समय में कनेक्टविटी बेहद जरूरी है। लोगों का आपस में संपर्क होना भी जरूरी है, जल्द ही भारत की वेबसाइट पर रूस की टूरिज्म की जानकारी भी होगी। इसके अलावा अफगानिस्तान के लोगों के साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे।

इस दौरान पीएम मोदी ने अफगानिस्तान में भारत की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं के साथ ही SCO देशों के बीच हेल्थ, टूरिज्म समेत अन्य सेक्टरों को बढ़ाने का जिक्र किया। उन्होंने ने कहा कि बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली की जरूरत है। जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भारत प्रतिबद्ध है। भारत जलवायु परिवर्तन को लेकर सकारात्मक कदम उठा रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब श्रीलंका गए थे, तब भी उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस की बात कही थी। एससीओ समिट में भी ऐसे कई मौके आए, जब इमरान खान और नरेंद्र मोदी का आमना सामना हुआ। हालांकि, हर बार दोनों नेताओं के बीच कोई भी बातचीत नहीं हुई। बता दें कि इस बार भी जब पीएम मोदी को आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को घेर रहे थे, उस समय भी इमरान खान उनके सामने मौजूद थे।

loading...