Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

मोदी सरकार का प्लान, भारता का पैसा लूटकर भागने वाला किसी भी देश में सुरक्षित नही रहेगा!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्व की सरकारों पर जोरदार हमला बोला है। यहां आयोजित जागरण फोरम-2018  में शामिल हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर वे पहले गरीबी खत्म कर देते तो 'गरीबी हटाओ' का नारा कैसे लगाते। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने विरोधियों पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अपनी सरकार का बखान किया और साथ ही उन्होंने न्यू इंडिया पर अपने विचार भी व्यक्त किए।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, चाहे वो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान हो, स्वच्छ भारत अभियान हो, ये अगर जन आंदोलन बने हैं, तो इसमें मीडिया की भी एक सकारात्मक भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि हम जब भी नए भारत की बात करते हैं तो Minimum Government, Maximum Governance और सबका साथ, सबका विकास इसके मूल में है। हम एक ऐसी व्यवस्था की बात करते हैं जहां जनभागीदारी से योजनाओ का निर्माण भी हो और जनभागीदारी से ही उन पर अमल भी हो।

अभी कहां हैं तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय?

उन्होंने कहा कि देश का युवा आज विकास में खुद को स्टेक होल्डर मानने लगा है, सरकारी योजनाओं को अपनेपन के भाव से देखा जाने लगा है। उसको लगने लगा है कि उसकी आवाज़ सुनी जा रही है। हमारे पास विशाल उपजाऊ भूमि है हमारे युवा प्रतिभाशाली है.. सबकुछ होने के बाद भी हमारा देश आगे क्यों नहीं बढ़ पाया। उन्होंने कहा, मंजिलों की कमी नहीं थी, नीयत की कमी थी। पैसों की कमी नहीं थी, Passion की कमी थी। Solutions की कमी नहीं थी, संवेदना की कमी थी। सामर्थ्य की कमी नहीं थी, कमी थी कार्यसंस्कृति की।

पीएम ने कहा कि, सोचिए, आखिर क्यों आजादी के 67 साल तक केवल 38 प्रतिशत ग्रामीण घरों में ही शौचालय बने और कैसे केवल चार साल में 95 प्रतिशत ग्रामीण घरों को शौचालय उपलब्ध करा दिए। सोचिए, आखिर क्यों, आजादी के 67 साल बाद तक केवल 55 प्रतिशत बस्तियों, टोले और गांव तक ही सड़क पहुंची थी और कैसे केवल चार साल में सड़क संपर्क को बढ़ाकर 90 फीसदी से ज्यादा बस्तियों, गांव, टोलों तक पहुंचा दिया गया।

बुलंदशहर हिंसा में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पुलिस इंस्पेक्टर को गोली मार जम्मू भाग गया...

इशारों ही इशारों में अपनी सरकार की प्रशंशा करते हुए पीएम ने आगे कहा कि, सोचिए- आखिर क्यों आजादी के 67 साल बाद तक केवल 55 प्रतिशत घरों में ही गैस का कनेक्शन था और अब कैसे केवल 4 साल में गैस कनेक्शन का दायरा 90 फीसदी घरों तक पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि, व्यवस्थाओं में अपूर्णता से संपूर्णता की तरफ बढ़ते हमारे देश ने पिछले चार-साढ़े चार वर्षों में जो प्रगति की है, वो अभूतपूर्व है।

शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी और बच्चों से मिलने के बाद योगी ने लि…

वहीं देश का पैसा लूटकर विदेश भागने वालों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि, जो आर्थिक अपराध करने वाले हैं, भगोड़े हैं, उनको दुनिया में कहीं भी सुरक्षित पनाहगाह ना मिले इसके लिए भारत ने कुछ सुझाव अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बीच रखे हैं। मुझे विश्वास है कि हमारी ये मुहिम रंग लाएगी।
loading...