Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

पीएम मोदी, ‘काशी ने बुलाया है’, बजट पर चर्चा के साथ ही सदस्यता जोड़ों अभियान...

नोएडा : अपने दूसरे कार्यकाल के शुरूआत के साथ ही पीएम मोदी शनिवार को काशी पहुंच गये है, इस दौरान वो बीजेपी के सदस्यता जोड़ो अभियान और वृक्षारोपण की भी शुरूआत करेंगे। पीएम मोदी जहां स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण करेंगे, वहीं वे बजट पर भी चर्चा करेंगे। बता दें कि इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर बताया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया कि वे अपने भाषण के दौरान बजट और आने वाले सालों में भारत के विकास पर विस्तार से चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरूआत के साथ ही पीएम मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं। हालांकि इससे पहले वो जीत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के वोटरों का धन्यवाद करने 27 मई को आए थे, लेकिन उस समय उन्होंने पीएम पद की शपथ नहीं ली थी। इस बार मोदी वाराणसी में लगभग चार घंटे बिताएंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर वाराणसी पहुंचेंगे। यहां वे पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। शास्त्री जी की यह मूर्ति 18 मीटर ऊंची है। इस मूर्ति को बनाने में 4 महीने का वक्त लगा।

मूर्ति अनावरण के बाद पीएम मोदी वाराणसी के पंचकोशी रोड पर स्थित हरहुआ के प्राथमिक स्कूल पहुंचकर पौधारोपण करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी औपचारिक तौर पर देश भर में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत कर रहे हैं, जो अभियान स्वच्छ भारत मिशन के तहत चलाया जा रहा है। इसके अतंर्गत वाराणसी की धार्मिक यात्रा पंचकोशी मार्ग सहित पूरे बनारस में 27 लाख पेड़ और यूपी में 22 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांग बच्चों की ओर से बनाई गई पेटिंग्स का भी अवलोकन करेंगे। यहां कार्यक्रम खत्म करने के बाद मोदी लगभग 11 बजे वाराणसी के बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल पहुंचकर कुछ लोगों को बीजेपी का सदस्य बनाकर बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की भी शुरुआत करेंगे। इस दौरान वो बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे।

loading...