Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी खत्म, इतने पैसों का क्या करेगें

नई दिल्ली: पिछले करीब 15 दिनों से जारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी प्रक्रिया शनिवार को खत्म हो गई। नीलामी की प्रक्रिया नेशनल गैलरी ऑफ मॉर्डन ऑर्ट में रखी गई थी। ऑनलाइन नीलामी pmmementos.gov.in वेबसाइट के माध्य से आयोजित की गई, जिसमें 1800 उपहार रखे गए थे।

नीलामी में सबसे अधिक बोली अशोक स्तंभ के एक नमूने की लगी, ये 13 लाख रुपये में बिका, जिसका बेस प्राइस 4 हजार रुपये था। जबकि असम राज्य के परंपरागत सिंबल को 2000 हजार रुपये के बेस प्राइस पर नीलामी में शामिल किया गया था जो 12 लाख रुपये में बिका।

वसंत ऋतु का अग्रदूत है बसंत पंचमी, मां सरस्वती ने जन्म के साथ ही किया था चमत्कार

वहीं अमृतसर एसजीपीसी से प्रधानमंत्री मोदी मिले एक उपहार को 10 हजार रुपये बेस प्राइस के साथ नीलामी की प्रक्रिया में शामिल किया गया था, डो 10.1 लाख रुपये में बिका। जबकि भगवान शिव का एक स्टैच्यू 10 लाख रुपये में बिका, जिसकी बेस प्राइस 5 हजार रुपये रखी गई थी।

कुंभ में शाही स्नान का अंतिम मौका!

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी से मिले पैसों को गंगा को स्वच्छ करने के लिए जारी 'नमामि गंगे' अभियान के तहत खर्च किया जाएगा। गौरतलब हो कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे, तब भी वह खुद को मिले उपहारों की नीलामी करवाते थे, जिसे प्रधानमंत्री बनने के बाद भी जारी रखा है।

loading...