Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

रामलीला मैदान में मोदी की दहाड़, 2019 की लड़ाई सल्तनत और संविधान...

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में शुक्रवार से शुरू हुई भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक को शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संबोधित किया। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यहां के यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 2019 चुनाव की लड़ाई सल्तनत और संविधान में आस्था रखने वालों के बीच है।

विरोधी पार्टियों और खासकर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि, एक तरफ वो लोग हैं, जिन्हें हर हाल में केवल अपनी सल्तनत बचाए रखनी है और दूसरी तरफ हम लोग हैं जो बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को मानते हैं और उसके अनुसार चलते हैं। उन्होंने कहा कि, विरोधी दलों के लोग आरोप लगाते हैं कि हमने सिर्फ योजनाओं के नाम बदले हैं। ऐसे लोग ये बताएं कि कितनी योजनाएं नरेन्द्र मोदी के नाम से चल रही हैं?

उन्होंने कहा कि, हमारे लिए स्वयं से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। यही हमारा संस्कार और यही प्रतिज्ञा है। पीएम मोदी ने कहा कि दो सांसदों वाली पार्टी आज विशाल रूप में है और देश की सत्ता पर काबिज है। आज हम देश के 16 राज्यों की सरकार में शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने कार्यर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि आज भाजपा को हर घर तक पहुंचाने की जरूरत है और हमें अटल जी की परिपाटी को मजबूत करना है।

वहीं पीएम ने आरक्षण की बात करते हुए कहा कि, पहले से जिनको आरक्षण की सुविधा मिल रही थी उनके हक को बिना छेड़े भाजपा सरकार द्वारा सामान्य वर्ग को 10% आरक्षण का प्रावधान किया गया है। सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा और सरकारी सेवाओं में 10% आरक्षण नए भारत के आत्मविश्वाश को आगे बढ़ाने वाला है। यह सिर्फ आरक्षण नहीं है बल्कि एक नया आयाम देने की कोशिश है।

उन्होंने कह कि, भाजपा सरकार के कार्यकाल ने यह साबित किया है कि देश सामान्य नागरिक के हित में बदल सकता है। भाजपा सरकार के कार्यकाल ने ये साबित किया है कि सरकार बिना भ्रष्टाचार के भी चलाई जा सकती है और सत्ता के गलियारों में टलहने वाले दलालों को भी बाहर किया जा सकता है।

loading...