Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

आखिरी महिला रक्षा मंत्री ने राहुल ने ऐसा क्या कह दिया, पीएम मोदी को आना पड़ा सामने!

नई दिल्ली: फ्रांस के साथ राफेल डील को लेकर पिछले काफी समय से सत्ताधारी भाजपा और मुख्य विरोधी कांग्रेस पार्टी आमने सामने हैं। डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही देश के प्रधामंत्री को ‘चोर’, ‘चौकीदार चोर’ है, ‘चौकीदार ही चोर है’ करार दे चुके हैं।

इस बीच हाल ही में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसके कारण वह विवादों में फंसते दिख रहे हैं। इससे पहले बता दें कि राफेल डील में राहुल गांधी की मांग है कि पीएम उनके साथ चर्चा करेंगे, उनके सवालों का जवाब दें।

मामले मे जारी विवादों के बीच संसद में भी राफेल डील पर चर्चा हुई और रक्षा मंत्री ने दो घंटे से भी अधिक देर तक सदन मे अपनी बात रखी। लेकिन राहुल गांधी का आरोप है कि रक्षा मंत्री उनके सवालो का जवाब नहीं दे रही हैं। राहुल गांधी का आरोप है कि पीएम मोदी अपनी रक्षा नहीं कर सके, इसलिए उन्होंने एक महिला का सहारा लिया।

दरअसल, राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री ने संसद में अपने बचाव में एक महिला का सहारा लिया, क्योंकि वह खुद की रक्षा नहीं कर सकते थे। राहुल ने कहा कि, 56 इंच का सीना वाले चौकीदार भाग खड़े हुए और एक महिला सीतारमण जी से कहा मेरी रक्षा करें, मैं खुद की रक्षा करने में समर्थ नहीं हूं। राहुल ने कहा कि, ढाई घंटे तक महिला उनकी रक्षा नहीं कर सकी, मैंने तो सीधा सा सवाल किया था, जिसका हां या ना में उत्तर था, लेकिन वह उत्तर नहीं दें सकीं।

राहुल गांधी अपने इस बयान के बाद विवादों में घिर चुके हैं। उनके इस इस बायन पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, यह सिर्फ महिला रक्षा मंत्री का अपमान नहीं बल्कि देश की सभी महिलाओं का अपमान है। वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी के इस बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग से भी आपत्ति जताते हुए नोटिस जारी करने की बात की है।

loading...