Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

‘हिंदू आतंकवाद’ पर मोदी ने कह दी इतनी बड़ी बात

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान की स्थिति दिख रही है। जैसे-जैसे चुनावी तारीख नजदीक आ रही है नेताओं का जुबानी हमला जोर पकड़ रहा है। हर चुनाव की तरह इस चुनाव में भी बीजेपी अपने हिंदुत्व के एजेंडे के साथ चुनावी मैदाम में ताल ठोक रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता विरोधी कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए हिंदू आतंकवाद व हिंदुओं से जुड़े अन्य मामलों को भी उठा रहे हैं।

बीते दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हिंदुओं के अपनाम का आरोप लगाया तो आज सोमवार को महाराष्ट्र के वर्धा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए हिंदू आतंकवाद के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी को घेरने का प्रयास किया।

कांग्रेस नेता द्वार ‘हिंदू आंतकवाद’ कहने के मामले पर ध्यान खींचते हुए पीएम ने कहा कि, इस देश के करोड़ों लोगों पर हिंदू आंतकवाद का दाग लगाने का प्रयास कांग्रेस ने ही किया। सुशील कुमार शिंदे जब भारत सरकार में मंत्री थे, तो उन्होंने इसी महाराष्ट्र की धरती से हिंदू आतंकवाद की चर्चा की थी।

उन्होंने कहा कि, आप मुझे बताइये जब आपने हिन्दू आतंकवाद शब्द सुना तो आपको गहरी चोट पहुंची थी की नहीं। हजारों साल के इतिहास में हिन्दू कभी आतंकवाद करे ऐसी एक भी घटना नहीं है। अंग्रेजी इतिहासकारों ने भी कभी हिन्दू हिंसक हो सकता है इस बात का जिक्र तक नहीं किया। हमारी 5 हजार साल से भी ज्यादा पुरानी संस्कृति को बदनाम करने का पाप कांग्रेस ने किया है।

पीएम ने कहा कि, हिन्दू आतंकवाद शब्द कौन लाया आपको ये ध्यान रखना है। जिसको कांग्रेस ने आतंकवादी कहा है वो अब जाग चुका है। शांतिप्रिय हिंदू समाज को, पूरे विश्व को परिवार मानने वाले हिंदू समाज को आतंकवादी कह दिया। इसी के कारण वो मैजोरिटी से भागकर माइनॉरिटी वाली सीट में शरण लेने के लिए मजबूर हो गए हैं।

आपको बता दें कि ‘मैजोरिटी से भागकर माइनॉरिटी वाली सीट’ की बात पीएम ने कांग्रेस पार्टी के उस फैसले पर हमला करते हुए किया है, जिसमें पार्टी ने ऐलान किया है कि राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा केरल के वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। आकड़ों के अनुसार यहां हिंदुओं की तुलना में मुसलमान व ईसाई समुदाय के लोगों की संख्या काफी अधिक है।

loading...