Breaking News
  • एशियाई एथलेक्टिस चैंपियनशिप: भारत की PUChitra ने 1500 मी. रेस में जीता स्वर्ण
  • एशियाई एथलेक्टिस चैंपियनशिप: 200 मी. रेस में दुत्ती चंद ने जीता कांस्य
  • दो दिन के वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 25 अप्रैल को भव्य रोड शो 26 को नामांकन
  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

संसद में बोले मोदी- यो तो वहीं हुआ 'उल्टा चोर चौकीदार को डांटे'

नई दिल्ली: कांग्रेस राहुल गांधी समेत अन्य पार्टी नेता भी राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाते हुए कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगा चुके हैं। हालांकि सिर्फ आरोप लगाने के आलावा कांग्रेस पार्टी की ओर से अब तक कुछ ऐसे सबूत पेश नहीं किए गए है, जिससे चोर चैकीदार का कॉलर पकड़ा जा सके। लेकिन फिर भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य नेता पीएम को निशाने पर लेते रहे हैं।

वहीं आज पीएम मोदी ने भी संसद में कांग्रेस समेत अन्य विरोधियों पर जोरदार हमला किया है। पीएम ने राहुल गांधी द्वारा दिए गए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जवाह में कहा कि, 'उल्टा चोर चौकीदार को डांटे'। पीएम ने यह बयान संसद के बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान दिया है।

चुनाव से पहले संसद में पीएम ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड

आपको बता दें कि गुरुवार को बजट सत्र का छठे दिन है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोकसभा में मौजूद सदस्यों को संबोधित करते हुए अपनी सरकार को लेकर कहा कि इस सरकार की पहचान ईमानदारी, पारदर्शिता और भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए है। उन्होंने कहा कि, हम वो नहीं हैं जो चुनौतियों से भागते हैं, हम चुनौतियों का सामना करते हैं और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करते हैं।

पीएम ने का कि कांग्रेस के अहंकार का परिणाम है कि वो 400 से 44 हो गए और हमारे सेवा भाव का परिणाम है कि हम 2 से 282 हो गए। कांग्रेस पार्टी पर अपना हमला जारी रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने खुद धारा 356 का दुरुपयोग करीब 100 बार किया और चुनी हुई सरकार गिरा दी। अकेले इंदिरा गांधी जी ने ही 50 बार चुनी हुई सरकारों को गिराया।

कांग्रेस पार्टी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि, असल में इन्हें सबसे बड़ी परेशानी है कि एक गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति इनकी सल्तनत को चुनौती दे रहा है। कांग्रेस पार्टी को लेकर पीएम ने कहा कि, यह जो कहते हैं कि ये अमीरों की सरकार है, तो मैं कहता हूं कि देश के गरीब ही मेरे अमीर हैं। गरीब ही मेरा इमान है, वही मेरी जिंदगी हैं, उन्ही के लिए जीता हूं, उन्हीं के लिए यहां आया।

चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो तीन तलाक कानून खत्म

वहीं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि, खड़गे जी ने कहा कि मोदी जी जो बाहर बोलते हैं, वही राष्ट्रपति ने यहां कहा। इसका तात्पर्य है कि आप मानते हैं की आप बाहर कुछ और अंदर कुछ बोलते हैं, और हम हमेशा सच बोलते हैं वो संसद हो या कोई जनसभा।

पीएम ने कहा कि, खड़गे जी ने आज कहा कि मोदी देश की संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है। ये तो वही बात हुई कि उल्टा चोर चौकीदार को डांटे। देश में आपातकाल थोपा कांग्रेस ने, लेकिन कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है। सेनाध्यक्ष को गुंडा कांग्रेस ने कहा, और कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है।

उन्होंने कहा कि, दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ हमारे खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहें थे और कांग्रेस के लोग अपनी वेल्थ बना रहें थे। कांग्रेस चाहती नहीं चाहती है कि देश की वायुसेना मजबूत हो। राफेल सौदा रद्द कराने के लिए कांग्रेस किस कंपनी की भलाई चाहती है।

योगी सरकार ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा बजट, जानिए कैसे खर्च होंगे…

loading...