Breaking News
  • टेररिस्तान, आतंक के लिए करता है अपनी सरजमीं का इस्तेमाल- भारत
  • पाकिस्तानी आतंकवाद पर भारत ने UNGA में दिया करारा जवाब कहा
  • पाकिस्तान ने पहली बार कुबूले घुसपैठियों के शव
  • पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के वाराणसी दौरे पर
  • कोलकाता वनडे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया, 2-0 से आगे

साकार हुआ सपना- शिंजो आबे ने किया नमस्कार, बोले मोदी...

नई दिल्ली: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपने दो दिनो के भारत दौरे पर है, आबे ने अपने दौरे के दूसरे दिन आज गुरुवार को भारच में पहली हाई स्पीड रेल के लिए नींव का पत्थर रखा है। इस दौरान पीएम मोदी भी मौजूद रहे। बता दें कि भारत में पहली हाई स्पीड रेल का परिचालन मुंबई से अहमदाबाद के बीच किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार यह प्रोजेक्ट करीब 1 लाख करोड़ रुपये का है, सरकार की ओर से कहा गया है कि इस प्रोजेक्ट को निर्धारित समय से एक साल पहले यानी 2022 तक पूरा करने की योजना है। इससे पहले यहां गुजरात के मुख्यमंत्री के साथ अन्य मंत्रियों ने भी लोगों को संबोधित किया।

भारत-जापान वाले बुलेट ट्रेन की नींव से पहले चीन का बड़ा बयान!

इसके बाद पीएम मोदी और शिंजो आबे ने बटन दबाकर किया बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया, जिसके बाद परियोजना के लिए काम भी आरंभ हो चुका है। शिलान्यास करने के बाद जापानी अब यहां मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे है, इस दौरान उन्होंने 'नमस्कार' कहकर अपने भाषण की शुरूआत की और कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है।

उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन के शिलान्यास से खुश हूं, तो वहीं पीएम मोदी को लेकर आबे ने कहा कि वह ग्लोबल और दूरदर्शी नेता हैं। आबे के बाद पीएम मोदी ने भी लोगों को संबोधित किया, पीएम ने कहा कि गुजरात की धरती पर आबे का स्वागत करता हूं, मोदी ने आगे कहा कि भारत ने अपने सालों पुराने सपने को पूरा करने की तरफ बड़ा कदम उठाया है।

यहां भी देखिए!

loading...