Breaking News
  • टेररिस्तान, आतंक के लिए करता है अपनी सरजमीं का इस्तेमाल- भारत
  • पाकिस्तानी आतंकवाद पर भारत ने UNGA में दिया करारा जवाब कहा
  • पाकिस्तान ने पहली बार कुबूले घुसपैठियों के शव
  • पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के वाराणसी दौरे पर
  • कोलकाता वनडे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया, 2-0 से आगे

ऐसा होगा जापानी पीएम के साथा मोदी का रोड शो…

अहमदाबाद: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास विदेशी दोस्त जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज बुधवार को दो अपने दिवसीय दौरे पर गुजरात के अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। आबे का यह दौरा भारत के लिए बेहद ही खास है क्योंकि इस दौरे के दौरान पीएम मोदी और जापान पीएम बुलेट ट्रैन की नीव रखेंगे।

बता दें कि शिंजो आबे 13 सितंबर को टोक्यो से सीधे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। आबे का यहां भव्य स्वागत किया जाएगा और साथ ही उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जायेगा। इसके बाद नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे एक रोड शो भी करेंगे।

PM बनने के बाद पहली बार मस्जिद जाएगे मोदी- जाने क्या है इस मस्जिद की खासियत

यह शो करीब आठ किमी लंबा होगा। खबरों के अनुसार ऐसा पहली बार होगा कि  पीएम मोदी और जापान के पीएम एक साथ ज्वाइंट रोड शो करेंगे। यह रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होगा और साबरमती आश्रम पर खत्म होगा।  रोड शो के दौरान 28 राज्यों के 28 ग्रुप्स अलग-अलग स्टेज पर परफॉर्म करेंगे। बताया जा रहा है कि रोड शो का खाफिला साबरमती रिवर फ्रंट से होकर गुजरेगा।

जानकारी के अनुसार शिंजो दो दिन गुजरात में रहेंगे, खबर है कि वह अपने इस दौरे के दौरान देश की राजधानी दिल्ली नहीं जाएंगे। यहां एक और खास जानकारी दे दें कि पहली बार देश में द्विपक्षीय समझौते राजधानी दिल्ली से बाहर होंगे। दौरे के दूसरे दिन यानी 14 सितंबर को दोनों नेता भारत की पहली बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नीव रखेंगे इस दौरान दोनों के बीच बाइलेटरल मीटिंग भी होगी। जापान पीएम के साथ उनकी पत्नी एईको भी भारत गुजरात भ्रमण पर आ रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरे के दौरान वो 10 से अधिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी और इसके साथ ही वह ब्लाइंड पीपल एसोसिएशन (बीपीए) भी जाएंगी।

बड़ा झटका: ब्रिटेन सरकार ने मारी लात- कंगाल हो गया दाऊद!

यहां देखिए दुल्ह की तरह सजी अहमदाबाद!

loading...