Breaking News
  • टेररिस्तान, आतंक के लिए करता है अपनी सरजमीं का इस्तेमाल- भारत
  • पाकिस्तानी आतंकवाद पर भारत ने UNGA में दिया करारा जवाब कहा
  • पाकिस्तान ने पहली बार कुबूले घुसपैठियों के शव
  • पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के वाराणसी दौरे पर
  • कोलकाता वनडे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया, 2-0 से आगे

जापानी PM और उनकी पत्नी के साथ मोदी का शानदार रोड शो, बंदरों से हुई मुलाकात!

अहमदाबाद: अपनी पत्नी के साथ भारत की दो दिनों की यात्रा पर आज बुधवार को जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे गुजरात के अहमदाबाद एरयपोर्ट पहुंचे, यहां पहुंचने पर आबे की स्वागत के लिए पीएम मोदी पहले से ही मौजूद थे, विमान से निकलते ही मोदी ने आबे को अपने गले से लगा लिया और दोनों नेताओं के बीच थोड़ी बातचीत भी हुई, इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी, शिंजो आबे और उनकी पत्नी के साथ रोड शो के लिए रवाना हुए।

आपको बता दें जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वागत के लिए अहमदाबाद को खास तरह से सजाया गया है। करीब आठ किमी लंबा यह रोड शो अपने आप में एक ऐतिहासित रोडशो है, खबरों के अनुसार ऐसा पहली बार हुआ जब पीएम मोदी और जापान के पीएम एक साथ ज्वाइंट रोड शो में शामिल हुए। यह रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म हुआ।

जापानी PM के लिए अहमदाबाद ही बनी दिल्ली- ऐसे दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर!

रोड शो के दौरान सभी राज्यों के ग्रुप्स अलग-अलग स्टेज पर परफॉर्म करते दिखे, बता दें कि मोदी और आबे का काफिला साबरमती रिवर फ्रंट से होकर गुजरा, साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने आबे और उनकी पत्नी को गांधी के तीन बंदरों के बारे में बताने के साथ-साथ साबरमती आश्रम से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बातों की भी जानकारी दी। साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद जापानी पीएम आबे ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित भी किया।

जानकारी के अनुसार शिंजो दो दिन गुजरात में रहेंगे, खबर है कि वह अपने इस दौरे के दौरान देश की राजधानी दिल्ली नहीं जाएंगे। यहां एक और खास जानकारी दे दें कि पहली बार देश में द्विपक्षीय समझौते राजधानी दिल्ली से बाहर होंगे। दौरे के दूसरे दिन यानी 14 सितंबर को दोनों नेता भारत की पहली बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नीव रखेंगे इस दौरान दोनों के बीच बाइलेटरल मीटिंग भी होगी।

यहां देखिए रोड शो

loading...