Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

लोकसभा अध्यक्ष से कचौड़ी की तरह उपहार चाहते हैं कांग्रेसी, तो मोदी को लगता है डर!

नई दिल्ली: कोटा से दूसरी बार सांसद चुने गए ओम बिरला ने लोकसभा अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है। निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए बिरला को सत्ता और विपक्ष के सभी सदस्यों ने शुभकामनाएं दी है। बिरला को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर पीएम मोदी कहा कि, यह हम सबके लिए गर्व का विषय है कि स्पीकर पद पर हमने ऐसे व्यक्ति को चुना है जो छात्र राजनीति से ही समाजिक गतिविधियों से जुड़े रहे हैं।

बिरला को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने उनके सौम्य व्यक्तित्व की सराहना की और कहा कि इनकी नम्रता को देखकर कभी-कभी तो डर लगता है। बिरला के साथ काम करने के अनुभव को उन्होंने सीखनेवाला बताया और कहा कि इस सदन की गरिमा को वह नए स्तर तक ले जाने में सक्षम हैं।

वहीं लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बिरला को लेकर कहा कि कोटा एक कोचिंग इंस्टिट्यूट जैसा है। बिरला के सम्मान में रंजन ने कोटा की कचौड़ी का जिक्र करते हुए कहा कि, हमें उम्मीद है कि आप हमें कोटा की स्वादिष्ट कचौड़ी की तरह उपहार देंगे।

जबकि इधर बिरला के सम्मान में बीजेपी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “जब केदारनाथ का हादसा हुआ तो बिरला जी अपनी टोली के साथ उत्तराखंड में समाज सेवा के लिए लग गए और अपने कोटा में भी अगर किसी के पास ठंड के सीजन में कंबल नहीं है तो रातभर कोटा की गलियों में निकलकर जन भागीदारी से लोगों को कंबल पहुंचाते हैं”

loading...