Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

34वें ‘मन की बात’ में बोले पीएम- देश का एक बड़ा सपना साकार हुआ...

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को रेडियो पर अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 34वें संस्करण को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने देश की जनता के सामने अपने विचारों को स्पष्ट तौर पर पेश किया, और देशवासियों को सुझाव भी दिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बाद भीषण बाढ़ के प्रकोप का जिक्र करते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित राज्यों में लोगों की मदद के लिए भारत सरकार की ओर से सेना को भी तैनात किया गया है। पीएम ने कहा कि बाढ़ से किसनों को भारी नुकसान होता है।

पीएम ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के काम में समाजिक संगठनों के अलावा NDRF की टीमें भी काम में जुटी है। पीएम ने कहा कि पीड़ितों की मदद से के लिए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर 1078 जारी किया है। पीएम ने कहा कि असम, नार्थ-ईस्ट, गुजरात, राजस्थान, बंगाल, ज्यादा वर्षा के कारण प्राकृतिक आपदा झेलनी पड़ी है।

पीएम मोदी ने GST को लेकर कहा कि इस पर देश की जनता अपने विचार को सरकार से साझा कर रही है, पीएम ने एक फोन कॉल को भी सुनाया जिसमें एक महिला ने सरकार के GST को लेकर एक सवाल किया, जिसके जवाब में पीएम ने कहा कि GST के बाद व्यापार करना पहले से ज्यादा आसान हो गया है। पीएम ने कहा कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था में उछाल आया है, जो देश के लिए बेहतर हैं। पीएम ने कहा कि यह देश का एक बड़ा सपना था जो अब पूरा हुआ है। इसमें सरकार के साथ देश की जनता का भी अहम रोल है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री महीने के आखिरी रविवार को रेडियो पर मन की बात’ कार्यक्रम के तहत देशवासियों को संबोधित करते हैं। पीएम का यह कार्यक्रम  आकाशवाणी के सभी नेटवर्क और दूरदर्शन से सुबह ग्‍यारह बजे प्रसारित किया जाता है। पीएम का यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा डीडी न्‍यूज के यू-ट्यूब चैनल समेते अन्य कई माध्यमों से भी सुना जा सकता है।

 

loading...

Subscribe to our Channel