Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

कठुआ कांड : कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, एक बरी, तीन को आजीवन कारावास, तीन को...

नोएडा : कठुआ कांड पर फैसला सुनाते हुए सोमवार को कोर्ट ने उन सभी आरोपियों को सजा सुना दी, जो इसमें आरोपित थे। आपको बता दें कि 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार मामले में कुल सात लोग पुलिस के गिरफ्त में थे. जिसमें से 6 आरोपियों को दोषी करार दिया गया। इनमें से 3 को आजीवन कारावास, तो अन्य तीन को 5-5 साल की सजा सुनाई गई है। जिन दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है, उनमें सांझी राम, दीपक खजुरिया और परवेश शामिल हैं। जबकि आनंद दत्ता, तिलक राज और सुरेंद्र कुमार को 5-5 साल कैद की सजा सुनाई गई है। जिसमें सातवें आरोपी विशाल को बरी कर दिया गया है।  

आपको बता दें कि कठुआ मामला जब सामने आया था तो देश ही नहीं दुनिया में इसने सुर्खियां बटोरी थीं। आम आदमी से लेकर बॉलीवुड के सेलेब्रिटी तक इंसाफ की गुहार लगा रहे थे। जिसे लेकर सड़क से लेकर संसद तक विरोध प्रदर्शन किया गया था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ की यह दिल दहला देने वाली घटना 10 जनवरी 2018 की है। पीड़ित परिवार के मुताबिक, बच्ची 10 जनवरी को दोपहर में घर से घोड़ों को चराने के लिए निकली थी, जिसके बाद वह कभी घर लौटी थी। करीब एक हफ्ते बाद 17 जनवरी को जंगल में उसकी लाश क्षत-विक्षत हालत में मिली थी।

मेडिकल रिपोर्ट में पता चला कि बच्ची के साथ कई दिनों तक सामूहिक बलात्कार किया गया और पत्थरों से मारकर उसकी हत्या कर दी गई। बच्ची के साथ बर्बरता के इस मामले की आग पूरे देश में कई दिनों तक धधकती रही। लगातार हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच दवाब में आई पुलिस ने कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से एक नाबालिग भी शामिल था। उनमें स्पेशल पुलिस ऑफिसर दीपक खजुरिया, पुलिस ऑफिसर सुरेंद्र कुमार, रसाना गांव का परवेश कुमार, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, हेड कांस्टेबल तिलक राज, पूर्व राजस्व अधिकारी का बेटा विशाल और उसका चचेरा भाई (जिसे नाबालिग बताया गया) शामिल था। इसके अलावा मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान सांजी राम भी पुलिस की गिरफ्त में है।

loading...