Breaking News
  • जम्‍मू-कश्‍मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद
  • प्लास्टिक से बने तिरंगे का इस्तेमाल न करें- गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
  • हम विकास की सोचते हैं चुनाव की नहीं: पीएम मोदी

फिर लगी गवर्नर उर्जित पटेल की क्लास, बैंकिंग घोटालों पर दागे गये सवाल

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल को आज संसदीय समिति के सामने कठिन सवालों से गुजरना पड़ा। विपक्ष दल के नेता वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में बैंकों के कर्ज, धोखाधड़ी, कैश आदि की किल्लत को लेकर कई सवाल किये गये।

बतादें कि देश में पीएनबी घोटाले सामने आने के बाद अभी तक दर्जनों घोटाले सामने आ चुके हैं। ऐसे में देश को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। साथ ही अर्थव्यवस्था को भी नुकसान हो रहा है। जिसको लेकर मंगलवार को संसद की समिति ने आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल से कई तीखे सवाल किये। बताया जा रहा है कि वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता में हुई बैठक में गवर्नर उर्जित पटेल से पूछा गया कि बैंकों के वसूली में फंसे कर्ज के ऊंचे स्तर, बैंकों में धोखाधड़ी और नकदी संकट जैसे मुद्दों से निपटने के लिए आपने क्या किया है? साथ ही पीएनबी जैसे घोटाले को रोकने के लिए क्या कदम उठाया गया है? मंगलवार को कांग्रेस के वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली वित्त मामलों की संसद की स्‍थायी समिति के सामने पेश हुए गवर्नर उर्जित पटेल का तीखे सवालों से सामना हुआ है।

त्रिपुरा: बच्चों पढ़ाया जा रहा ऐसा इतिहास, जानकार फट जाएगा माथा!

समिति के वरिष्ठ सदस्य ने गवर्नर पटेल से जानना चाहा कि एटीएम मशीनों में हाल ही के दिनों में कैश कमी क्यों आई थी? इसकी जानकारी देश को क्यों नहीं दी गयी? साथ ही पूछा गया कि बैंकिंग धोखाधड़ी से निपटने के लिए पर्याप्त कदम क्यों नहीं उठाऐ गए? इसके साथ ही एक सदस्य ने सवाल किया कि नोटबंदी के बाद कितना पुराना पैसा वापस आया इसकी जानकारी भी समिति के साथ साझा नहीं की गयी है? बताया जा रहा है कि गवर्नर उर्जित पटेल कई सवालों का सही से जवाब नहीं दे सके।

अटल की तबीयत को लेकर एम्स से आई बुरी खबर...

इस समिति में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ साथ कई विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए थे। हालाँकि गवर्नर उर्जित पटेल ने समिति को भरोसा दिलाया कि वह इस दिशा में मजबूत कदम उठा रहे हैं। जिससे इस प्रकार के घोटालों की पुनरावृत्ति न हो सके, वहीँ बुधवार को एकबार फिर से गवर्नर उर्जित पटेल की क्लास लग सकती है।

यह भी देखें-

loading...