Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

मानसून सत्र: संसद का मानसून सत्र शुरू, जानिए क्या-क्या हुआ आज?

नई दिल्ली: सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है। आज मानसून सत्र के पहले दिन संसद भवन में राष्ट्रपति चुनाव की मतदान प्रक्रिया चल रही है। वहीँ आज मानसून सत्र शुरू होने से पूर्व पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौराम उन्होंने विपक्ष से सरकार का साथ देने की अपील की।

संसद का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दोनों सदनों में किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। आज संसद भवन के साथ ही देश की सभी विधानसभाओं में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान किया जा रहा है। मतदान प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच चलेगी। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविंद और विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार आमने-सामने हैं, दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है।

वहीँ आज संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि जीएसटी के साथ मॉनसून सत्र नई सुगंध और नई उमंग से भरा रहेगा। पीएम नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी को लेकर देश को संबोधित किया। उन्होंने जीएसटी को 70 वर्षीं का टैक्स सुधार बताया है।

इसके अलावा पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा इसी सत्र में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुने जाएंगे।  मोदी ने GST का मतलब बताते हुए कहा Going Stronger Together, एक साथ काम करने का दूसरा नाम है। वहीँ इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने किसानों को नमन किया। साथ ही उन्होंने विपक्ष से मांग की कि सदन में सरकार का साथ दें। मालूम हो कि संसद के मानसून सत्र में विपक्ष सीमा विवाद और तनाव, ‘गौरक्षा के नाम पर हत्या, किसानों की आत्महत्या और कर्जमाफी, आतंकवाद जैसे तमाम मुद्दों को लेकर सरकार के सामने उठाकर घेरने की कोशिश करेगा। 

loading...