Breaking News
  • आईएस आतंकियों ने मोसुल की प्रसिद्ध नूरी मस्जिद को विस्फोट से उड़ाया
  • J&K: पुलवामा में रात भर चली मुठभेड़ के बाद लश्कर के 3 आतंकी ढेर-पत्थरबाज फिर बने रुकावट
  • दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर दिवालिया घोषित
  • ISRO ने PSLVC38/कार्टोसैट-2 सैटेलाइट मिशन सीरीज का काउंटडाउन शुरू किया- आज सुबह 5:29 से हुआ शुरू
  • 20 लाख रुपये के टर्नओवर तक GST में छूट: राजस्व सचिव

भारत-जापान के बीच ऐतिहासिक परमाणु समझौता हुआ सील


नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान दौरे पर है, इस क्रम में उन्होंने शुक्रवार को जापान के सम्राट से मुलाकात करने के बाद यहां के प्रधानमंत्री शिंजो अबे से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पीएम मोदी और जापान के पीएम शिंजो अबे की मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर हुए है। इस खास अवसर पर मोदी ने कहा कि भारत और जापान के बीच हुआ यह समझौता समाज में शांति और संतुलन का काम करेगा।

इसके अलावा पीएम ने कहा कि आतंकवाद जैसे गंभीर समस्या से लड़ाई लड़ने को भी भारत और जापान तैयार है। आपको बता दें कि इस दौरे के क्रम में जापान ने भारत को एनएजजी समूह में भी शामिल करने पर सहमति जताई है।

बता दें कि पीएम मोदी अपने तीन दिनों के यात्रा पर गुरुवार को जापान पहुंचे है, उन्होंने गुरुवार को अपने संबोधन के दैरान 'मेक इन इंडिया, मेड बाय जापान' का नारा दिया था। तो वहीं आज शुक्रवार को साझा संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि भारत और जापान एक नैचुरल पार्टनर है। उन्होंने काहा कि दोनों देशों के बीच यह समझौता क्लाइमेट चेंज के लिए भी लाभदायक है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जापान भारत के इंफ्रास्टक्चर और टेक्नालॉजी में भी महत्वपूर्ण साझेदार का रोल निभाता है।

loading...