Breaking News
  • हरियाणा: जाट आंदोलन का 22वां दिन, सरकार और जाट प्रतिनिधियों के बीच कल पानीपत में बातचीत
  • राजनाथ सिंह, मायावती के साथ अन्य कई नेताओं ने भी किया मतदान
  • यूपी सीएम अखिलेश यादव ने भी डाला वोट- यूपी की तरक्की के लिए वोट दिया
  • यूपी: विधानसभा चुनाव के तहत प्रदेश की 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान

अब आई असली परेशानी, अब इन जगहों पर भी नहीं चलेंगे पुराने नोट...


NEW DELHI:- कालेधन को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा कदम उठाते हुए देश में 500 और 1000 के पुराने नोटों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी। हालांकि लोगों को परेशानी ना हो इस लिए इसके इस्तमाल को कुछ जगहों पर छूट दी गई थी, लेकिन लेकिन आज यह छूट खत्म होने वाली है।

नोटबंदी का आज 16वां दिन है और इसी के साथ ही जरूरी सेवाओं में जैसे अस्पताल, मेट्रो, पेट्रोल पंप पर पुराने नोटों के इस्तेमाल पर दी गई छूट का भी आज आखिरी दिन है। आज रात 12 बजे के बाद इन नोटों का इस्तेमाल यहां नहीं किया जा सकेगा। इसके साथ ही आज रात के बाद सभी नेशनल हाईवे पर टोल टैक्स भी देना होगा।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नोटों की वजह से हो रही समस्या को ध्यान में रखते हुए सभी नेशनल हाईवे पर लगने वाले टोल टैक्स को 24 नवंबर तक के लिए खत्म कर दिया था।

बता दें कि पुराने नोटों के बंद होने के बाद से ही जनता को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए जरूरी सेवाओं में जैसे अस्पतालों, मेट्रो स्टेशन, शमशान घाट, दवा दुकानों, पेट्रोल पंपों में 24 नवंबर तक 500 और 1000 रुपये के इस्तेमाल की छूट दी गई थी।

बिग बाजार से निकाले जा सकेंगे 2000 रुपये

आज से लोगों को राहत देने के लिए बिग बाजार से 2000 रुपये निकालने की सुविधा भी शुरू की जा रही है। आज से ही आप अपने डेबिट कार्ड की मदद से बिग बाजार के आउटलेट्स से 2000 रुपए तक निकाल सकते हैं।