Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर ‘नीतीश’ ने छोड़ा केंद्र का साथ?

नई दिल्ली: राष्ट्रपति उम्मीदवार आम समहति न बन पाने के बाद अब उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर विपक्ष ने उम्मीद जताई है कि यहाँ आम समहति से ही उम्मीदवार उतारा जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि उपराष्ट्रपति पर सभी सा साझा और सहमती से उम्मीदवार उतरेगा। साथ ही उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर नीतीश कुमार ने विपक्ष के साथ खड़े होने की संभावना है।

बतादें कि देश में राष्ट्रपति चुनाव के साथ ही उपराष्ट्रपति चुनाव की भी तैयारी शुरू हो गयी है। देश एमिन होने वाले उपराष्ट्रपति के चुनाव को लेकर विपक्ष साझा उम्मीदवार उतारने को तैयार है। एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता गुमल अली आजाद ने कहा कि उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर सभी की पसंद का उम्मीदवार उतारा जाएगा, इसके लिए गैर एनडीए दलों की बैठक दिल्ली में 11 जुलाई को बुलाई गई है।

ब्रिक्स सम्मलेन: आज शाम इजरायल से जर्मनी के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी​

सरकार ने कतरे अलगावादी नेता मीरवाइज के पर, वापस ली सरकारी सुरक्षा!

गुलाम अली आजाद ने कहा कि उपराष्ट्रपति के उद्दे पर सत्ताधारी दल एनडीए के साथ मिलकर साझा प्रत्याशी उतारा जाएगा। इसको लेकर आगामी दिल्ली में सभी दलों की बैठक बुलाई गयी है, इस बैठ में जेडीयू के अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर नीतीश कुमार के साथ अनबन बनी रही है लेकिन उपराष्ट्रपति उम्मीदवारी को लेकर नीतीश कुमार साथ में हैं।

बतादें कि चुनाव आयोग ने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नामांकन भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसमें नामांकन भरने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है, और छंटनी का कार्य 19 जुलाई को किया जाएगा।

loading...