Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पास हो गया NIA संशोधन विधेयक, ओवैसी बोले- डराइए मत आप HM हैं....

नई दिल्ली: ससंद के निम्न सदन यानी लोकसभा में तीखी नोकझोंक के बाद ने सोमवार को ‘एनआईए संशोधन विधेयक 2019’ को मंजूरी दे दी गई। जिसमें राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए को भारत से बाहर किसी गंभीर अपराध के संबंध में मामले का पंजीकरण करने और जांच का निर्देश देने का प्रावधान किया गया है। लोकसभा में विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि आज जब देश और दुनिया को आतंकवाद के खतरे से निपटना है, ऐसे में एनआईए संशोधन विधेयक का उद्देश्य जांच एजेंसी को राष्ट्रहित में मजबूत बनाना है।

इससे पहले एनआईए संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष की आशंकाओं को दूर करते हुए साफ किया कि इस कानून का इस्तेमाल सिर्फ आतंक विरोधी गतिविधियों के लिए किया जाएगा। इसके दुरुपयोग की कोई मंशा नहीं है। वहीं सरकारी प्रस्ताव में हस्ताक्षेप  करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने गृह मंत्री पर तोहमत जड़ते हुआ डराने का आरोप लगाया, विधेयक पर चर्चा के दौरान ओवैसी ने कहा कि आप गृह मंत्री हैं डराइए मत।

संसद में सरकार का पक्ष रखते हुए गृह राज्य मंत्री रेड्डी ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म, जाति और क्षेत्र नहीं होता। यह मानवता के खिलाफ है। इसके खिलाफ लड़ने की सरकार, संसद और सभी राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी है। कुछ सदस्यों द्वारा चर्चा के दौरान दक्षिणपंथी आतंक और धर्म का मुद्दा उठाए जाने के संदर्भ में राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार हिंदू, मुस्लिम की बात नहीं करती है। उन्होंने कहा कि सरकार को देश की 130 करोड़ जनता ने अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है और जिसे चौकीदार के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया है। देश की सुरक्षा के लिए सरकार आगे रहेगी।

loading...