Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

घंटी बजते ही बन गए मंत्री, 25 साल पहले... गए थे अमेरिका

नई दिल्ली :  कभी इस शख्स ने सोचा भी नहीं था कि वह भी पीएम मोदी के कैबिनेट का अहम हिस्सा हो सकता है। आज से तकरीबन 25 साल पहले यह शख्स पीएम मोदी के साथ अमेरिकी टूर पर गया था यानी उस समय जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उसके बाद यह शख्स पीएम मोदी के साथ किसी टूर पर नहीं जा सका। लेकिन गुरूवार अचानक फोन की घंटी बजते ही इस शख्स की किस्मत बदल गई। और आज वह शख्स एक केंद्रीय मंत्री बनने जा रहा है।

हम बात कर रहें है सिकंदराबाद से बीजेपी सांसद जी. किशन रेड्डी की। जो मोदी सरकार में बतौर एक मंत्री के तौर पर नज़र आ सकते है। जो एक नया चेहरा है। बताया जा रहा है कि तेलंगाना में पहली बार बीजेपी ने चार लोकसभा सीट जीती है, जिसका श्रेय बीजेपी जी. किशन रेड्डी को देती है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी किशन रेड्डी को मंत्री पद दे सकती है। इसी सिलसिले में वो शायद दिल्ली भी आए हैं।

तेलंगाना के साधारण परिवार से आने वाले रेड्डी के बारे में कहा जाता है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी करीबी हैं। जिसे लेकर रेड्डी की कुछ पुरानी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें वो संघ में रहते हुए नरेंद्र मोदी के साथ 1994 में अमेरिकी टूर पर गए थे।

जी. किशन रेड्डी के पॉलिटिकल करियर के बारे में बात की जाए तो वो स्कूल के दिनों से ही आर.एस.एस. से जुड़े रहे। फिर वो 1977 में वे जनता पार्टी में एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में शामिल हुए, जिसका नेतृत्व जयप्रकाश नारायण ने किया था। रेड्डी 2004 में पहली बार चुनाव में उतरे और हिमायत नगर निर्वाचन क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए। 2009 और 2014 के चुनाव में भी उन्होंने जीत दर्ज की। अब वो अम्बरपेट निर्वाचन क्षेत्र से चुने गएहै।

इसके अलावा रेड्डी तीन बार संयुक्त आंध्र प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और वो तेलंगाना में भी यूनिट चीफ रहे हैं।

loading...