Breaking News
  • आज मनाया जा रहा है विश्व मातृभाषा दिवस, इस साल का थीम है 'सतत विकास के लिए भाषाई विविधता और बहुभाषावाद की संख्या'
  • लखनऊ से बिजनोर लौट रहे नूरपुर से भाजपा विधायक Lokender Singh का सड़क हादसे में निधन, दो की मौत
  • लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निवेशकों के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन
  • मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी के आरोप में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार
  • PNB घोटाला: जीएम रैंक के अधिकारी Rajesh Jindal गिरफ्तार, 2009 से 2011 के बीच थे शाखा के प्रमुख

देश का दूसरा माल्या- PNB से हजारों करोड़ लेकर फरार हुआ मोदी!

नई दिल्ली: देश के बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार हो चुके विजय माल्या को घसिट कर भारत लाने के कई प्रयास हुए, बावजूद इसके भारत सरकार के हाथ कुछ नहीं लगा और विजय माल्या अपनी बची-खुची जिंदगी लंदन में ऐसो-आराम को साथ बिता रहा है।

इस बीच भारत में एक और बड़ा घोटाला सामने आया है, जिसमें देश का करीब 11 हजार 500 करोड़ रुपये डूबने की आशंका जताई जा रही है। क्योंकि माल्या के तरह इस घोटाले का आरोपी भी केस दर्ज होने से पहले ही देश छोड़ फरार हो चुका है।

भगोड़े माल्या की बेटी है यह बॉलीवुड एक्ट्रेस- ऐसी तस्वीरें हुई वायरल!

नीरव मोदी

दरअसल, यह घोटाला पंजाब नेशनल बैंक से जुड़ा है, और घोटाले का आरोपी डायमंड कारोबारी है, जिसका नाम नीरव मोदी बताया जा रहा है। नीरव मोदी किसी पहचान का मोहताज नहीं है, क्योंकि इनके ब्रांड के हीरे हॉलीवुड की टॉप स्टार्स की खूबसूरती में भी चार चांद लगाती रही है।

मधुबाला ने दिया था दिलीप साहब को बड़ा धोखा- मरने से पहले ही नरक बन गई थी जिंदगी!

बताया जा रहा है कि नीरव मोदी एफआईआर दर्ज होने से पहले ही देश छोड़ फरार हो गया, ताजा जानकारी के अनुसार फिलहाल नीरव स्विटजरलैंड के दावोस में है। मामले में बताया जाता है कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ने पीएनबी की गारंटी पर पैसे लिए थे, लेकिन इस पैसे को लौटाने में असमर्थ रहे।

मेहुल चौकसी

तो वहीं, इस मामले में एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है कि पीएनबी से नीरव मोदी ने 2000 करोड़ और मेहुल चौकसी ने 9000 करोड़ रूपये लिए थे। बता दे कि ये दोनों विदेशों से कच्चा हीरा आयात करने का कारोबार करते हैं। हालांकि अब आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच सीबीआई के हवाले हैं। जबकि बैंक की मांग है कि दोनों आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जाए।

36 साल में ही मर गई थीं दुनिया की सबसे सुंदर एक्ट्रेस- इन रहस्यों को शायद ही जानते होंगे आप...

loading...