Breaking News
  • हरियाणा: जाट आंदोलन का 22वां दिन, सरकार और जाट प्रतिनिधियों के बीच कल पानीपत में बातचीत
  • राजनाथ सिंह, मायावती के साथ अन्य कई नेताओं ने भी किया मतदान
  • यूपी सीएम अखिलेश यादव ने भी डाला वोट- यूपी की तरक्की के लिए वोट दिया
  • यूपी: विधानसभा चुनाव के तहत प्रदेश की 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान

एक दिन के बैन के खिलाफ एनडीटीवी पहुंचा सुप्रीम कोर्ट!


नई दिल्ली: पठानकोट आतंकी हमले के दौरान मनमाने ढंग से प्रसारण करने के आरोप में भारत सरकार ने देश की सुरक्षा का हवाला देते हुए हिंदी न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया के प्रसारण पर एक दिन के लिए रोक लगाने का फैसला लिया है।

सरकार के इस फैसले के बाद देश भर से मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रही है, लेकिन इस बीच खबर है कि यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट के पाले में जा पहुंचा है। जानकारी के अनुसार मीडिया कंपनी एनडीटीवी ने प्रतिबंध के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

एनडीटीवी की ओर से जारी बयान के अनुसार चैनल पर लगाए गए एक दिन के प्रतिबंध को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिया जा रहा है। गौर हो कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एनडीटीवी को आठ नवंबर की आधी रात से नौ नवंबर की आधी रात तक प्रसारण बंद करने का निर्देश जारी किया है।

हालांकि पठानकोट आतंकी हमले के दौरान नियमों के उलंघन करते हुए प्रसारण करने के आरोप को एनडीटीवी ने खारिज कर दिया है, और कहा कि उस दौरान अन्य चैनलों के मुकाबले एनडीटीवी का प्रसारण अधिक संतुलित था।

आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले को कुछ लोग सही मानते है, जबकि सरकार की विपक्षी पार्टियां, एडिटर्स गिल्ड के साथ-साख कुछ अन्य मीडिया ग्रुप भी इस लड़ाई में एनडीटीवी के साथ खड़े है।