Breaking News
  • अंडमान के हैवलॉक द्वीप पर 800 टूरिस्टं फंसे, नेवी का रेस्यूंद्र ऑपरेशन
  • राज्यसभा और लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा
  • श्रीहरिकोटा: सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से दूरसंवेदी उपग्रह RESOURCESAT-2A का सफल प्रक्षेपण

एक दिन के लिए बंद रहेगा ‘एनडीटीवी इंडिया’

नई दिल्ली: हिंदी न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया के प्रसारण पर सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एक दिन के लिए रोकने को कहा है। मंत्रालय ने यह कार्यवाई चैनल के प्रसारण से देश की सुरक्षा को खतरा बताते हुए किया है।

एनडीटीवी इंडिया पर आरोप है कि पठानकोट हमले के दौरान किए गए प्रसारण में चैनल ने नियमों का उलंघन किया है। हालांकि चैनल ने इस आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसने पठानकोट हमले के दौरान संतुलित प्रसारण किया है।

आपको बता दे कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अन्तर-मिनिस्टीरियल पैनल ने चैनल पर कड़ी कार्यवाई करने की सिफारिश करते हुए एक दिन के लिए चैनल के प्रसारण पर रोक लगाने को कहा है।

सरकार के इस फैसले के बाद अब हिंदी न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया को 9 नवंबर को प्रसारण रोकना होगा। चैनल पर आरोप है कि उसने घटना के दौरान पठानकोट एयरबेस में मौजूद लड़ाकू विमानों और हथियारों से जुड़ी कुछ ऐसी जानकारियों का प्रसारण किया है, जिसका फायदा आतंकी उठा सकते थे।

जबकि इन आरोपों के जवाब में चैनल ने बताया कि उस समय उसने जो जानकारियां दी है, वो पहले से ही प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी मौजूद है।