Breaking News
  • मोदी की बंपर जीत पर राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं
  • अमेठी सीट से हारे राहुल गांधी, वायनाड से मिली जीत
  • प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पहुंचे राहुल गांधी
  • राहुल गांधी के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार
  • मां से आशीर्वाद लेने के लिए कल गुजरात जाएंगे मोदी
  • सूरत अग्निकांड में अब तक 21 की मौत, 3 के खिलाफ FIR दर्ज
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा चुनाव 2019: NDA को प्रचंड बहुमत, 300 से अधिक सीटों पर बीजेपी की जीत
  • 24 मई: आज भंग हो सकती है 16वीं लोकसभा, पीएम मोदी की अध्यक्षता में केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

जानिए क्या हुआ... जब बंगाल में हुआ मोदी-ममता का आमना-सामना

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के तहत अंतिम चरण की वोटिंग से पहेल पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीमएमसी के बीच सियासी महाभारत थमने का नाम नहीं ले रहा। आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी और टीएमसी की सियासी लड़ाई उठक-बैठक कराने और जेल भेजने तक पहुंच चुकी है। गुरुवार को बंगाल के मथुरापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को उठक-बैठक कराना की इच्छा जाहिर की तो इसी मथुरापुर में रैली के दौरान मोदी ने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने बंगाल को नरक बना रखा है।

कोलकाता में अमिता शाह के रोड शो के दौरान भड़की हिंसा के बाद पीएम मोदी की सुरक्षा में तौनात एसपीजी ने मोदी की मथुरापुर रैली में संभावित हिंसा की आशंका जतायी थी। हालांकि इसके बाद भी मोदी अपने तय कार्यक्रम के तहत मथुरापुर में रैली की और ममता पर करारा वार भी किया। रैली में संभावित हमले को दरकिनार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीते तीन-चार दिनों से यहां (बंगाल) जो हो रहा है, वह आप सभी देख रहे हैं। टीएमसी के गुंडों ने नरक बना रखा है। यहां जिस प्रकार की हिंसा फैला रखी है, उससे गणतंत्र बदनाम हुआ है।

वहीं पीएम ने अमित शाह के रोड शो में भड़की हिंसा के दौरान ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के लिए ममता के आरोपों का खंडन करते हुए टीएमसी को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि इन गुंडों ने रात में महान शिक्षाविद् और समाज सुधारक ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी। उस कॉलेज में सीसीटीवी कैमरा लगे थे, लेकिन क्या कारण है कि सरकार नारदा-शारदा घोटालों के सबूतों की तरह इसके भी सबूत मिटा रही है।

साथ ही पीएम ने कहा कि, आज ईश्वर चंद विद्यासागर जहां भी होंगे, वह देख रहे होंगे कि कौन सा दल बंगाल के गौरव की रक्षा की लड़ाई लग रहा है और कौन घुसपैठियों की रक्षा कर रहा है। ममता बनर्जी को आड़े हाथो लेते हुए मोदी ने कहा कि कल मीडिया में मैंने देखा कि दीदी ने बीजेपी के दफ्तर पर कब्जा करने की भी धमकी दी है। दीदी बीजेपी के कार्यकर्ताओं के घर पर कब्जा करने की भी धमकी दे रही हैं। ये साफ दिखाता है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए दीदी किस स्तर पर जा सकती हैं।

इसके साथ ही मोदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नहीं मामने और गुंडा बताने जैसे मसले पर ममता बनर्जी पर जोरदार हमला। इससे पहले मथुरापुर में ही टीमएसी की रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए तीखा हमला बोला। ममता ने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी को इतना झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए।

साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग को बीजेपी का भाई बताते हुए कड़ी चुनौती दी और कहा कि वह इसके लिए जेल जाने को भी तैयार हैं। साथ ही ममता ने अमित शाह और पीएम मोदी को भी जेल भेजने की धमकी दी। विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर ममता ने मोदी को निशाने पर रखते हुए कहा कि उन्होंने (मोदी) कहा कि वह विद्यासागर की मूर्ति बनवाएंगे। बंगाल के पास मूर्ति बनाने के पैसे हैं। लेकिन क्या वह 200 साल पुराना हेरिटेज लौटा सकते हैं?

मूर्ति तोड़े जाने को लेकर ममता ने साफ शब्दों में कहा कि हमारे पास सबूत है और आप कह रहे हैं कि टीएमसी ने किया है। क्या आपको शर्म नहीं आती है? इतना झूठ बोलने के लिए उन्हें उठक-बैठक करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पीएम को चेतावनी देते हुए कहा कि आरोप साबित करिए नहीं तो मैं आपको जेल भेजूंगी।

loading...