Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

मोदी के लिए ऐसी रही गुरुवार की सुबह, ‘अटल जी होते तो बहुत खुश होते’

नई दिल्ली: आज 30 मई का दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी के लिए सबसे खास दिनों में से एक है। सिर्फ मोदी और बीजेपी के लिए ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान के लिए भी गुरुवार का दिन ऐतिहासिक है। आज नरेंद्र मोदी दूसरी बार दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले है।

पीएम मोदी ने अपने इस खास दिन की शुरुआत भी खास अंदाज में की है। शाम 7 बजे से राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में शपथ लेने से पहले पीएम मोदी गुरुवार की शुरुआत देश के महान विभूतियों को श्रद्धांजलि से की है। सबसे पहले पीएम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल पहुंचे, जहां उन्हेंने बापू को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद पीएम दिवंगत पीएम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और नैशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे जहां उन्होंने देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को नमन किया। बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम ने एक ट्वीट कर कहा कि आज अगर अटल जी होते तो बहुत खुश होते।

पूर्व पीएम को याद करते हुए पीएम मोदी मे कहा कि हम अपने प्यारे अटल जी को हर पल याद करते हैं। अगर आज वह होते तो बीजेपी को देश की जनता की सेवा को मिले इस शानदार अवसर को देख बेहद खुश होते। अटल जी के जीवन और उनके कार्यों से सीख लेते हुए गुड गर्वनेंस और लोगों के जीवन में सुधार लाने की कोशिश करते रहेंगे।

देश के दो महान विभूतियों को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी नैशनल वॉर मेमोरियल पहुंच कर शहीदों को याद किया। इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण समेत तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहें। बता दें कि पीएम मोदी ने इसी साल 26 फरवरी को इस वॉर मेमोरियल का उद्घाटन किया था। जहां देश की आन-बान-शान बरकरार रखने के लिए जवानों ने हंसते-हंसते अपनी जान न्योछावर कर दी। 

loading...