Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

खुशखबरी: अब 60 के बजाय 65 की उम्र में रिटायर होंगे यह डॉक्टर!.


नई दिल्ली: केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने आज सशस्त्र सेवाओं में कार्यरत डाक्टरों को बड़ी खुशखबरी दी है। सरकार ने इन डाक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र सीमा बढ़ा दी है। अब यह डाक्टर 60 की बजाय 65 की उम्र में रिटायर होंगे, सरकार ने यह कदम डाक्टरों की कमी को देखते हुए लिया है।   

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में एक अहम् और बड़ा फैसला लिया गया है, जिसमें सशस्त्र सेनाओं में डाक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र सीमा को बढ़ा दिया गया है, सरकार ने यह कदम डाक्टरों की कमी को पूरा करने के मकसद से उठाया है, जिसके तहत अब सशस्त्र सेवा में कार्यरत डाक्टरों को सेवानिवृत्ति की आयु 60 से बढ़कर 65 वर्ष कर दी गयी है।

इस फैसले के बाद सशस्त्र सेनाओं तथा असम राइफल्स के जनरल ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी तथा विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी अब 60 की बजाय 65 वर्ष की उम्र में रिटायर होंगे। डाक्टरों की किल्लत के चलते सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है। वहीँ अभी पूर्व में योगी सरकार ने भी डाक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र सीमा को बढ़ाया था। देशभर में डाक्टरों की कमी के चलते सरकारों को यह फैसले लेने हो रहे हैं।

loading...